टेरर फंडिंग मामला: आज आतंकी हाफिज सईद पर फैसला देगी पाकिस्तान कोर्ट
टेरर फंडिंग मामला: आज आतंकी हाफिज सईद पर फैसला देगी पाकिस्तान कोर्ट
Share:

इस्लामाबाद: लाहौर की आतंकवाद रोधी अदालत (ATC) जमात-उद-दावा के चीफ और 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ टेरर फंडिंग से संबंधित दो मामलों में आज अपना फैसला देगी. ये मामले आतंकवाद रोधी विभाग (CTD) की लाहौर और गुजरांवाला शाखाओं द्वारा दायर किए गए हैं. दोनों मामले की सुनवाई के दौरान अदालत ने 23 गवाहों के बयान रिकॉर्ड किए गए हैं.

इससे पहले जमात-उद दावा के सरगना हाफिज सईद को गत वर्ष जुलाई में CTD द्वारा अरेस्ट किया गया था. उसकी गिरफ्तारी से पहले JUD नेताओं के खिलाफ 23 एफआईआर CTD पुलिस स्टेशन लाहौर, गुजरांवाला, मुल्तान, फैसलाबाद व सरगोधा में जुलाई 2019 में दर्ज की गई थी. इनमें सईद व जेयूडी का एक अन्य मुख्य आतंकी अब्दुल रहमान मक्की शामिल हैं.

CTD ने कहा है कि JUD गैर-लाभकारी संगठनों और ट्रस्टों के जरिए एकत्र किए गए भारी रकम से आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है. इन मामलों की सुनवाई के दौरान कई अवसरों पर हाफिज सईद का गंदा खेल देखने को मिला. एक बार अदालत में आतंकी हाफिज सईद की पेशी हुई, किन्तु मामले के एक अन्य आरोपी मालिक जफर को अधिकारी पेश नहीं कर पाए जिसके चलते सुनवाई स्थगित दी गई. इसके बाद वकीलों की हड़ताल के चलते भी इस मामले की सुनवाई में देरी हुई.

कोरोनावायरस: चीन में अब भी फंसे हुए हैं 80 भारतीय, सरकार ने बताया ये कारण

कोरोना वायरस से चीन का हाल हुआ बेहाल, वुहान में घर-घर हो रही पीड़‍ितों की तलाश

WHO ने पेश की चौकाने वाली रिपोर्ट, खतना से महिलाओं पर होगा प्रतिकूल असर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -