यहाँ 20 दिन में ​निकले 900 कोरोना संक्रमित, केंद्र की टीम ने किया चौकाने वाला खुलासा
यहाँ 20 दिन में ​निकले 900 कोरोना संक्रमित, केंद्र की टीम ने किया चौकाने वाला खुलासा
Share:

भारत के अन्य राज्यों की तुलना में सबसे अधिक कोरोना का संकट एमपी में देखने को मिला है. वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर शहर रहा है. शहर में कोरोना से कई लोगों ने अपनी जान गवाई है. साथ ही, बताते चले कि मध्यप्रदेश के इंदौर में चार मार्च से 24 मार्च के बीच यानी 20 दिनों में 900 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. केंद्र सरकार की एक टीम अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इंदौर जिला प्रशासन से कहां गलती हुई जिसकी वजह से यहां कोविड-19 के मामले इतने बढ़ गए.

पालघर मॉब लिंचिंग: जंगल में छिपे हत्यारों को ड्रोन से तलाश रही पुलिस

शहर में वायरस को लेकर उत्पन्न हुई भयावह स्थिति को रोकने के लिए सरकार के प्रयास नाकाम साबित हुए है. वही, जिले की स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक हफ्ते पहले गई केंद्रीय टीम ने कहा कि यहां मामले इसलिए बढ़े क्योंकि लोगों ने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया और प्रशासन समुदाय के साथ प्रभावी तरीके से जुड़ने में विफल रहा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि यहां लॉकडाउन के प्रावधानों का ठीक तरह से पालन नहीं किया गया.

तेलंगाना : सीएम चंद्रशेखर राव बोले, कोरोना वायरस के प्रसार में होगी कमी

अपने बयान में उन्होंने कहा, 'इंदौर के लोगों ने शुरू में कभी नहीं सोचा था कि उन्हें बीमारी हो सकती है क्योंकि वे अपने स्वच्छ शहर टैग को लेकर आत्मसंतुष्ट हैं. इसलिए शुरू से ही इसके प्रति दृष्टिकोण काफी ढीला-ढाला था. लॉकडाउन के नियमों का प्रभावी तरीके से पालन नहीं हुआ और चूंकि वायरस पहले ही शहर में आ चुका था इसने लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया. बता दें कि केंद्र सरकार के स्वच्छता सर्वेक्षण में इंदौर भारत के सबसे स्वच्छ शहरों में पहले स्थान पर है.'

प्रशासन ने वापस लिया अमरनाथ यात्रा रद्द करने का फैसला

कोरोना: धारावी की खस्ता हालात देख बोले रतन टाटा, कहा- हमें शर्म आनी चाहिए

हरे निशान में खुला बाजार, सेंसेक्स 31,000 के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -