स्विटजरलैंड का यह पर्वत है तिरंगे जितना रोशन, कोरोना से लड़ने का देता है  संदेश
स्विटजरलैंड का यह पर्वत है तिरंगे जितना रोशन, कोरोना से लड़ने का देता है संदेश
Share:

जेनेवा: पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप आज परेशानी का कारण बनता जा रहा है, हर दिन इस वायरस के कारण हजारो लोगों की मौत हो रही है. और न जाने कितने परिवारों की जिंदगियां बर्बाद हो रही है. वहीं  कोरोना से निपटने में भारत के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए स्विटजरलैंड ने प्रसिद्ध मैटरहॉर्न पर्वत पर रोशनी की मदद से भारतीय तिरंगे को दर्शाया है. इसके जरिये प्रत्येक भारतीय को कोरोना से जीतने की 'उम्मीद और जज्बे' का संदेश दिया है.

14,690 फुट ऊंचा पहाड़ तिरंगे के आकार में रोशन: स्विटजरलैंड के जाने-माने लाइट आर्टिस्ट गेरी हॉफस्टेटर ने 14,690 फुट ऊंचे पहाड़ को तिरंगे के आकार में रोशन किया है. पर्यटन संगठन जरमैट मैटरहॉर्न ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, 'दुनिया में सबसे अधिक आबादी वाले देशों में से एक भारत कोरोना संकट से पीड़ित है. इतने बड़े देश में चुनौतियां बहुत बड़ी हैं. मैटरहॉर्न पर्वत पर भारतीय ध्वज हमारी एकजुटता को व्यक्त करने के साथ ही सभी भारतीयों को आशा और शक्ति प्रदान करता है.'

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारतीयों के साथ एकजुटता दिखाता मैटरहार्न पर्वत: स्विटजरलैंड में भारतीय दूतावास ने ट्वीट में कहा गया है, 'कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सभी भारतीयों के साथ एकजुटता दिखाते हुए 1000 मीटर से बड़े आकार का भारतीय तिरंगा स्विटजरलैंड केजरमैट में मैटरहार्न पर्वत पर प्रदर्शित किया गया.

कोरोना वैक्सीन खोजना बना बड़ा टास्क, ब्रिटेन में जारी हुई यह प्रतियोगिता

सिंगापुर में भी बढ़ा कोरोना का खौफ, अब तक हो चुकी है कई मौत

नाइजीरियाई के राष्ट्रपति की कोरोना से मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -