महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, मध्य प्रदेश बॉर्डर को किया सील
महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, मध्य प्रदेश बॉर्डर को किया सील
Share:

भोपाल: कोरोना महामारी के नए मामलों में रफ़्तार बनी हुई है। देश में कोरोना के 93,000 से अधिक नए केस सामने आए हैं। वहीं 24 घंटे में 513 मौतें हुई हैं। कई प्रदेशों में नए मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में कल 49,000 से अधिक केस सामने आए तो छत्तीसगढ़ में 5800 से अधिक नए केस सामने आए। वहीं दिल्ली में भी 3500 से अधिक नए केस सामने आए। इसके अतिरिक्त टीकाकारण की बात करें तो अभी तक वैक्सीन की 7,59,79,651 डोज व्यक्तियों को दी जा चुकी हैं। महाराष्ट्र तथा छत्तीसगढ़ के बिगड़ते हालात को देखते हुए एमपी सरकार ने मध्य प्रदेश-महाराष्ट्र की सीमा को सील किया गया है। 

वही इस बीच मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश के पड़ोसी प्रदेशों में हालात बहुत ख़राब है। महाराष्ट्र तथा छत्तीसगढ़ में हालात संकटपूर्ण है। ऐसे हालात को देखते हुए मध्य प्रदेश-महाराष्ट्र की सीमा को सील किया गया है तथा छत्तीसगढ़ से आने-जाने पर भी प्रतिबंध लगाया जाएगा।

साथ ही औरंगाबाद जिला प्रशासन ने 150 आईसीयू वेंटिलेटर की मांग करते हुए डायरेक्टर मेडियल एजुकेशन एंड रिसर्च मुंबई को चिठ्ठी लिखी है। जिला प्रशासन का कहना है कि सरकारी मेडिकल कॉलेज के डीन द्वारा अनुरोध किए जाने के पश्चात् 150 आईसीयू वेंटिलेटर की मांग की जा रही है। जम्मू-कश्मीर सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दो सप्ताह के लिए कक्षा 9 तक के सभी स्कूलों को बंद करने और 10 वीं से 12 वीं तक की कक्षाओं को दो सप्ताह के लिए बंद करने का फैसला लिया है।

मंगलुरु: PUBG खेलने के दौरान हुई तकरार, 12 साल के बच्चे की हत्या

आंध्र प्रदेश में बढ़ रहा है कोरोना प्रकोप, सामने आए 1398 संक्रमित केस

बंगाल चुनाव: शुभेंदु अधिकारी का आरोप- दीदी के भतीजे को रिश्वत में मिले 900 करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -