कोरोना वायरस : चीन में मरने वालों की संख्या 2000 पहुंची, ITBP शिविर से 6 लोगों को मिली छुट्टी
कोरोना वायरस : चीन में मरने वालों की संख्या 2000 पहुंची, ITBP शिविर से 6 लोगों को मिली छुट्टी
Share:

चीन में खौफनाक कोरोना वायरस काफी लंबे समय से कहर बरपा रहा है. वायरस की चपेट में आने से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 2 हजार पहुंच गया है. जबकि 74 हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतेरस ने कहा है कि संक्रमण ना केवल नियंत्रण से बाहर है बल्कि यह काफी खतरनाक स्थिति पर जा पहुंचा है.

इस पद पर काबिज हुए राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि चीन में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस के खतरे के बीच भारत गुरुवार को चीनी शहर वुहान में फंसे भारतीयों को लाने के लिए एक सी -17 सैन्य परिवहन विमान भेजेगा. विमान भेजने का मकसद वहां फंसे हुए भारतीयों को निकालना और कोरोनो वायरस से प्रभावित चीन के लोगों को चिकित्सा आपूर्ति की खेप देना है. सी -17 ग्लोबमास्टर भारतीय वायु सेना की सूची में सबसे बड़ा सैन्य विमान है. विमान हर तरह के मौसम में लंबी दूरी तक बड़े उपकरणों, सैनिकों और मानवीय सहायता ले जाने में सक्षम है.

UP Budget 2020 : धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने इतने करोड़ किए आवंटित

इसके अलावा दिल्ली के छावला में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के सुविधा केंद्र में रखे गए लोगों के आखिरी बैच के 6 लोगों को भी कोरोना वयरस की स्क्रीनिंग के बाद छुट्टी दे दी गई है. आईटीबीपी के शिविर में कुल 406 लोगों को रखा गया था.महामारी से जूझ रहे वुहान में मास्क और रक्षात्मक बॉडीसूट की कमी हो गई है. स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि कुछ डॉक्टरों में सांस संबंधी समस्या के लक्षण नजर आ रहे हैं, लेकिन चिकित्सा कर्मचारियों की कमी की चलते उन्हें लगातार काम करना पड़ रहा है. कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में दिखाई दे रहा है.यहां पर अब तक 1800 लोगों की मौत हो चुकी है.

Box Office Collection: लगातार गिरता जा रहा कार्तिक की 'लव आज कल' का कलेक्शन, 5 दिन में कमाए इतने करोड़

अलगाववादी नेता सैयद अली के घर पुलिस ने मारा छापा, नौकर पर लगा वीडियो वायरल करने का इलज़ाम

Box Office: 40वें दिन भी बरक़रार है तन्हाजी का जादू, अब तक कमा डाले इतने करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -