जिओ के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, 17 अप्रैल तक कॉलिंग हुई फ्री

जिओ के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, 17 अप्रैल तक कॉलिंग हुई फ्री

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सरकार ने पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया है। इसके साथ ही सभी लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं। वहीं ऐसे में लोगों को रिचार्ज से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को खत्म करने के लिए टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो अपने जियोफोन यूजर्स के लिए खास ऑफर लेकर आई है। इस ऑफर के तहत जियोफोन यूजर्स को 17 अप्रैल तक मुफ्त में 100 कॉलिंग मिनट और 100 एसएमएस मिलेंगे। साथ ही यूजर्स को वैधता खत्म होने पर भी इनकमिंग की सुविधा मिलती रहेगी। इससे पहले एयरटेल ने भी अपने यूजर्स को मुफ्त में 10 रुपये का टॉकटाइम देने का एलान किया था। आपको बता दें कि इस समय जियोफोन यूजर्स की संख्या 6 करोड़ से ज्यादा है।  

जियोफोन को 17 अप्रैल तक मिलेंगी ये सेवाएं
कंपनी अपने जियोफोन यूजर्स को 17 अप्रैल तक मुफ्त में 100 कॉलिंग मिनट और 100 एसएमएस देगी। इसके साथ ही प्लान की वैधता खत्म होने के बाद भी यूजर्स को इनकमिंग की सुविधा मिलती रहेगी। इसके अलावा कंपनी ने यूजर्स के लिए कई सारे रिचार्ज ऑप्शन पेश किए हैं, जिनके बारे में आप अगली स्लाइड में जान सकेंगे।

ऐसे करें मोबाइल रिचार्ज 
लॉकडाउन के चलते अगर आप घर से बाहर नहीं निकल पा रहे है, तो माय जियो एप या कंपनी की आधिकारिक साइट पर जाकर रिचार्ज करवा सकते है। एप से रिचार्ज करने के लिए आपको एप में जाकर रिचार्ज ऑप्शन को चुनना होगा और इसके बाद प्लान चुनकर पेमेंट करनी होगी। वहीं, दूसरी तरफ साइट से रिचार्ज कराने की बात करें तो आपको सबसे पहले प्लान लिस्ट में से अपने लिए बजट के अनुसार प्लान का चुनाव करें। बाय ऑप्शन पर क्लिक कर पेमेंट कर दें। वहीं  अब आपका रिचार्ज हो जाएगा।   

पेटीएम और फोन के जरिए कर सकते है रिचार्ज 
अगर आप मोबाइल या फिर साइट से जियो नंबर रिचार्ज नहीं कराना चाहते है, तो आप गूगल पे, अमेजन, फोन पे, फ्री चार्ज और पेटीएम एप का इस्तेमाल कर सकते है। यहां आपको रिचार्ज कराने पर कैशबैक भी मिलेगा।

एसएमएस और कॉल के जरिए हो सकता रिचार्ज 
अगर आप एक्सेस बैंक के ग्राहक है, तो आप एसएमएस के जरिए भी रिचार्ज करा सकते है। इसके लिए आपको मैसेज बॉक्स में मोबाइल लिखर अपना नंबर डालना होगा और इसके बाद जियो लिखकर स्पेस देना होगा। यहां आपको रिचार्ज की राशि एंटर करनी पड़ेगी। एक बार स्पेस देकर बैंक खाते के आखरी छह अंक डालकर 9717000002 या 5676782 पर मैसेज भेजें। इसके बाद रिचार्ज से जुड़ा मैसेज आएगा और आपका मोबाइल रिचार्ज हो जाएगा। अगर आप आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक है, तो आप मैसेज के जरिए रिचार्ज करा सकते है। इसके लिए आपको मैसेज बॉक्स में MTOPUP लिखकर जियो और स्पेस देकर नंबर डालना होगा। इसके बाद दोबारा स्पेस देकर रिचार्ज की राशि एंटर करनी होगी। अब बैंक अकाउंट के आखरी छह अंक डालें। अब 9222208888 इस नंबर पर मैसेज भेजे। कुछ सेकेंड बाद रिचार्ज का मैसेज आएगा और आपका रिचार्ज हो जाएगा।

कोरोनावायरस सम्बंधित जागरूकता बढ़ाने के लिए युवराज सिंह-समर्थित हैल्थियंस ने लाईकी से मिलाया हाथ

UnTouch Band हुआ लांच, जाने क्या है ख़ास

किराना सामान की डिलीवरी एप के डाउनलोड में आया भारी इजाफा