कोरोना की मार से दहला पंजाब, बढ़ी मरने वालों की संख्या
कोरोना की मार से दहला पंजाब, बढ़ी मरने वालों की संख्या
Share:

चंडीगढ़: दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर अब इस कदर बढ़ चुका है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. हर दिन देश भर में नए नए मामले सामने आ रहे है. लगातार मौत का आंकड़ा बढ़ते जा रहा है, जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलु तवाह होता जा रहा है. वहीं हर दिन इस वायरस के कारण हजारों जाने जा रही है, जिसका हिसाब लगाना बेहद मुश्किल होता जा रहा है. वहीं पंजाब में मोहाली जिला कोरोना वायरस का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बनने लगा है. बुधवार को कोरोना के पॉजिटिव मरीजों के 10 और मामले सामने आने के बाद जिले में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 36 हो गई. यह राज्य में अन्य प्रभावित जिलों के मुकाबले काफी अधिक है. मोहाली के बाद नवांशहर में इसके सबसे अधिक 19 मामले हैं. रोपड़ के एक मरीज की चंडीगढ़ पीजीआई में मौत हो गई. यह पंजाब में कोरोना से होने वाली नौवीं मौत है. बुधवार को कुल 16 नए मामले दर्ज किए गए. इनमें 10 मोहाली, दो जालंधर, दो लुधियाना और एक-एक फरीदकोट व मुक्तसर का है. लुधियाना में एक केस को छोड़कर सभी पहले से पॉजिटिव पाए गए लोगों के संपर्क में थे. लुधियाना में जो दो नए मामले सामने आए हैं, इनमें से एक 15 साल का किशोर है. वह तब्लीगी जमात में शामिल हुए व्यक्ति का भतीजा है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वहीं दूसरा मरीज 24 साल का है. सिविल सर्जन ने बताया कि उसके यात्रा इतिहास को तलाशा जा रहा है. मुक्तसर में तब्लीगी जमात से संबंधित एक 17 वर्षीय युवक की रिपोर्ट में पॉजिटिव आई है. यह युवक मूलरूप से मेरठ (उत्तर प्रदेश) का है. दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से साथियों समेत मुक्तसर आने के बाद कर्फ्यू के चलते वह लौट नहीं सका था. राज्य में अब तक 14 लोग कोरोना को मात देने में भी कामयाब हुए हैं. प्रदेश में इस घातक रोग से नौ मरीजों की मौत हो चुकी है.

नवांशहर में आठ, मोहाली में पांच लोग हो चुके हैं ठीक: जंहा इस बात का पता चला है कि सेहत विभाग के अनुसार मोहाली जिले में एक संक्रमित की मौत हो चुकी है जबकि पांच लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. नवांशहर में कुल 19 मरीजों में से आठ लोग ठीक हो चुके हैं. अमृतसर जिले में 10 मरीजों में से 2 की मौत हो चुकी है. जालंधर जिले में 8 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि होशियारपुर व पठानकोट में 7-7 मरीज हैं.

कोरोना पर योगी सरकार का सख्त आदेश, ना मानने पर डायरेक्ट कार्रवाई के निर्देश

कोरोना : इस शहर में एक दिन में हुई 6 मौते, भोपाल में मिले 40 नए मरीज

70 वर्षीय महिला ने कोरोना से जीती जंग, लगातार दूसरी बार नेगेटिव आई रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -