बढ़ती संक्रमितों की संख्या से परेशान हुए एसएसपी, बोले- लोग ऐसे छिपते हैं, जैसे हम...
बढ़ती संक्रमितों की संख्या से परेशान हुए एसएसपी,  बोले- लोग ऐसे छिपते हैं, जैसे हम...
Share:

जम्मू: दिनों दिन बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर आज पूरी दुनिये के लिए परेशानी बन चुका है. हर दिन इस वायरस के कारण दुनियाभर के देशों के हाल बद से बदतर होते जा रहे है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अब तक 1 लाख से अधिक मौतें हो चुकी है. तो दूसरी तरफ इस वायरस के संक्रमण में अब भी लाखों मासूम की जानें है. वहीं अब तो इस वायरस ने महामारी का रूप लेना शुरू कर दिया है. जंहा श्रीनगर में छह दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या दोगुने से अधिक हो जाने के बाद प्रशासन ने पाबंदियों को पहले से अधिक सख्त कर कर दिया है. डीसी डॉ. शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा कि बिना पास के कोई भी नहीं निकल सकेगा. उन्होंने अंतर जिला यात्रा भी कम करने की बात कही है. डीसी ने कहा कि 14 दिन का क्वारंटीन खत्म होने पर जब एक समूह का टेस्ट किया गया तो सभी पॉजिटिव निकले और इनका यात्रा इतिहास विदेश का था. श्रीनगर में करीब 2100 लोगों को प्रशासन द्वारा क्वारंटीन किया गया था. अभी भी करीब 6112 संदिग्ध हैं जो लो रिस्क की श्रेणी में आते हैं जबकि हाई रिस्क वाले करीब 648 संदिग्ध हैं. उन्होंने धार्मिक नेताओं से अहम भूमिका निभाने की अपील की.

मिली जानकारी के अनुसार श्रीनगर के डीसी डॉ. शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा कि हम इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं. गुरुवार को भी कई मामले सामने आए. श्रीनगर एयरपोर्ट पर 10 मार्च से स्क्रीनिंग प्रक्रिया शुरू की गई थी और जो भी बाहर से आया उसे क्वारंटीन किया गया. करीब 800 से 900 लोग ऐसे थे जिन्होंने अपना यात्रा इतिहास छिपाया था लेकिन हमारे कंट्रोल रूम ने क्राउड सोर्सिंग और अन्य तकनीकों का इस्तेमाल कर सभी को ट्रेस कर क्वारंटीन किया. उन्होंने कहा कि अफवाहों पर ध्यान देने की कोई जरूरत नहीं है. हमारे पास दवाइयों की कोई कमी नहीं है.
 
25 जोन में बंटा श्रीनगर, 1000 टीमें तैनात: डीसी के मुताबिक श्रीनगर को कुल 25 जोन में बांटा गया है और करीब 1000 टीमों में करीब 5000 कर्मचारी हैं जो इन जोन में तैनात हैं. 14 ऐसे इलाके हैं जिन्हें रेड जोन घोषित किया गया है. इनमें से कुछ पूरी तरह सील हैं क्योंकि हम किसी प्रकार की लीकेज इन इलाकों से नहीं चाहते. इन 14 में से छत्ताबल, लाल बाजार, ईदगाह और गोरीपोरा के इलाके काफी चिंता का विषय हैं. उन्होंने कहा कि इस समय हम खाली कोरोना से ही नहीं लड़ रहे बल्कि उन मरीजों का भी ध्यान रख रहे हैं जो अन्य बीमारियों से जूझ रहे हैं.

इस शहर में 24 घंटे में काेराेना से 7 संक्रमितों की हुई माैत

आखिर क्यों गृह मंत्री अमित शाह ने BSF को दी चौकना रहने की चेतावनी ?

कोरोना की चपेट में आया श्योपुर, डॉक्‍टर की गर्भवती बेटी भी निकली पॉजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -