आखिर क्यों गृह मंत्री अमित शाह ने BSF को दी चौकना रहने की चेतावनी ?
आखिर क्यों गृह मंत्री अमित शाह ने BSF को दी चौकना रहने की चेतावनी ?
Share:

भारत के साथ एक ओर दुनिया कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में जीत के लिए जद्दोजहद कर रही है तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्‍तान भारत के खिलाफ अपने नापाक मंसूबों को साकार करने में जुटा है. पाकिस्‍तानी सेना आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए आए दिन सीज फायर का उल्‍लंघन कर रही है. इन्‍हीं रिपोर्टों के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) बीएसएफ को पाकिस्तान और बांग्लादेश से लगती सीमाओं पर सतर्कता बढ़ाने के निर्देश जारी किए हैं.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने दी राहत, जेईई मेन आवेदनकर्ता के लिए खुशखबरी

अपने बयान एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री ने निर्देश दिया है कि खास तौर से उन इलाकों में जहां फेंसिंग यानी बाड़ (तारबंदी) नहीं है. वहां तगड़ी सतर्कता बरती जाए. उन्‍होंने दोनों देशों से लगती सीमाओं की सुरक्षा की समीक्षा की और बीएसएफ को निर्देश दिया कि वह सुनिश्चित करे कि सीमा पार से किसी भी प्रकार की घुसपैठ या संदिग्‍ध गतिविधि नहीं होने पाए. केंद्रीय गृह मंत्रालय की संयुक्‍त सचिव पुण्‍य सलिला श्रीवास्‍तव  ने अपनी रोजाना प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी. 

देश का पहला रिमोट हेल्थ मॉनिटरिंग सिस्टम हुआ तैयार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश विरोधी तत्‍व इस संकट की घड़ी में भारत में अस्थिरता फैलाना चाहते हैं. ऐसे तत्‍व कोरोना आतंकी के तौर पर भारत सीमावर्ती मस्जिदों में छिपे बैठे हैं. इनमें कई पाकिस्‍तानी भी शामिल हैं. यही नहीं 40-50 कोरोना संदिग्धों तैयार हैं जिनका मकसद भारत में कोरोना संक्रमण फैलाना है. ऐसी जानकारियां सामने आने के बाद बिहार में नेपाल सीमा पर भी सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है. यही नहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय को भी ऐसी साजिश से अवगत कराया गया है. 

देहरादून पुलिस ने ऐसे संभाला मोर्चा, कहा आप घर पर रहिये

घर आकर पैसे देगा डाकिया, जानिये कैसे

कोरोना वॉरियर की जान जाने पर परिवार को 10 लाख रुपये देगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -