'मोदी के भगवान उन्हें अंबानी-अडानी के लिए काम करने को कहते हैं..', राहुल गांधी का पीएम पर हमला

'मोदी के भगवान उन्हें अंबानी-अडानी के लिए काम करने को कहते हैं..', राहुल गांधी का पीएम पर हमला
Share:

कोच्ची: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि वह इस दुविधा का सामना कर रहे हैं कि उन्हें लोकसभा में सांसद के तौर पर केरल के वायनाड या उत्तर प्रदेश के रायबरेली में से किसका प्रतिनिधित्व करना चाहिए। हाल ही में संपन्न आम चुनावों में गांधी ने वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से 3.6 लाख वोटों के अंतर से जीत हासिल की है। ​​उन्होंने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) की एनी राजा को हराया। कांग्रेस नेता ने रायबरेली से भारतीय जनता पार्टी के दिनेश प्रताप सिंह को 3.9 लाख वोटों के अंतर से हराया। 

केरल के मलप्पुरम जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह जो भी फैसला लेंगे, उससे दोनों निर्वाचन क्षेत्र खुश होंगे। उन्होंने कहा कि, "मैं आपसे वादा करता हूं कि लोकतांत्रिक प्रगति के लिए हमारे सामूहिक संकल्प को आगे बढ़ाने के मेरे फैसले से आप खुश होंगे।" राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विपरीत वह "भगवान द्वारा निर्देशित नहीं हैं"। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि,  प्रधानमंत्री ने दावा किया था कि वह जैविक नहीं हैं, बल्कि "भगवान द्वारा भेजे गए हैं।'' बुधवार को गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी के "भगवान" उन्हें "[मुकेश] अंबानी और [गौतम] अडानी के पक्ष में सभी निर्णय लेने" के लिए कहते हैं। 

उन्होंने आरोप लगाया कि यह भगवान प्रधानमंत्री को हवाई अड्डों और बिजली संयंत्रों को इन व्यवसायियों को सौंपने का निर्देश देते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि, "दुर्भाग्य से, मेरे पास भगवान से निर्देश प्राप्त करने की विलासिता नहीं है। मेरे भगवान भारत के गरीब लोग हैं, वायनाड के लोग। मैं उन लोगों से बात करता हूं और मेरे भगवान मुझे बताते हैं कि क्या करना है।" यह दूसरी बार है जब गांधी वायनाड से लोकसभा में चुने गए हैं। उन्होंने 2019 से 2024 तक इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। दूसरी ओर, रायबरेली को कांग्रेस और गांधी परिवार का गढ़ माना जाता है, यहाँ अच्छी खासी मुस्लिम आबादी है। साथ ही यहाँ मुस्लिम लीग ने खुलकर कांग्रेस का समर्थन भी किया है। अब ये भी देखना दिलचस्प होगा कि, राहुल गांधी वायनाड या रायबरेली में से कौन सी सीट छोड़ते हैं।  

पूर्व MLA की केमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, करोड़ों का हुआ नुकसान

'नरक भी नहीं मिलेगा', प्रेमानंद महाराज के बयान पर पंडित प्रदीप मिश्रा का चौंकाने वाला जवाब, जानिए क्या कहा?

गाजियाबाद: घर में भड़की भीषण आग, 7 माह के बच्चों समेत 5 लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -