पूर्व MLA की केमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, करोड़ों का हुआ नुकसान

पूर्व MLA की केमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, करोड़ों का हुआ नुकसान
Share:

विदिशा: मध्य प्रदेश के विदिशा के इंडस्ट्रियल एरिया में केमिकल फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई. आग लगने से फैक्ट्री के मशीन समेत सभी केमिकल जलकर राख हो गए. इस दुर्घटना से करोड़ों के नुकसान का अनुमान है. वहीं केमिकल फैक्ट्री में लगी आग इतनी खतरनाक थी कि काफी दूर से ही इसके लपटें नजर आ रही थी. इस वजह से आस पास के एरिया में दहशत फैल गई. आग पर नियंत्रण पाने के लिए आसपास के जिलों से भी दमकल मंगाई गई. 

बताया जाता है कि जिस फैक्ट्री में आग लगी वह कांग्रेस के पूर्व MLA  शशांक भार्गव की थी. पूर्व MLA लोकसभा चुनाव के ठीक पहले ही बीजेपी में सम्मिलित हुए थे. फैक्ट्री में आग आगजनी की खबर प्राप्त होते आस पास में उपस्थित कान्वेंट स्कूल और कोचिंग इंस्टिट्यूट बंद कराए गए. आग लगने से आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. 

केमिकल फैक्ट्री में लगी आग पर नियंत्रण पाने के लिए  9 जिलों से दमकलों एवं फॉम दमकल को विदिशा बुलाया गया. सबसे अहम मंडीदीप, विदिशा की अदानी विल्मर कंपनी एवं बीना रिफायनरी से विशेषज्ञों के साथ फॉम दमकल बुलाई गई. जिले की सभी तहसीलों से दमकलों को आग बुझाने में लगाया गया. 8 से 10 किलोमीटर दूर से फैक्ट्री में लगी आग के काले धुएं के गुबार नजर आ रहे थे. बासौदा, सांची रायसेन, आसपास के जिलों के साथ भोपाल से भी दमकल मंगाई गई. इसके साथ ही SDRF, NDRF एवं होमगार्ड के जवानों को मौके पर तैनात किया गया है. वहीं पूरा प्रशासनिक अमला भी घटना स्थल पर उपस्थित है. आग लगने की वजहों का पता नहीं चल पाया है. SDRF की टीम ने बहुत मशक्कत के पश्चात् फैक्ट्री में लगी आग पर नियंत्रण पाया. 

गाजियाबाद: घर में भड़की भीषण आग, 7 माह के बच्चों समेत 5 लोगों की मौत

ग्वालियर के बड़े अस्पताल में चूहों ने मचाया आतंक, कांग्रेस ने वीडियो शेयर कर कसा तंज

लाल किले पर हमल करने वाले आतंकी मोहम्मद आरिफ को होगी फांसी, राष्ट्रपति ने ठुकराई दया याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -