कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में हो रही रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी, महाराष्ट्र में हो रही सबसे अधिक मौते
कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में हो रही रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी, महाराष्ट्र में हो रही सबसे अधिक मौते
Share:

भारत में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण के बीच अच्छी खबर भी आई है. स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या सक्रिय मामलों से ज्यादा हो गई है. सक्रिय मामलों से आशय उन मरीजों से है जो अस्पतालों में भर्ती हैं. हालांकि, महाराष्ट्, तमिलनाडु, गुजरात और दिल्ली जैसे कुछ चुनिंदा राज्यों के चलते नए मामलों की बढ़ती संख्या में कमी नहीं आ रही. बुधवार को भी साढ़े पांच हजार नए मामले सामने और पौने दो सौ मौतें हुई हैं. इनको मिलाकर संक्रमितों की संख्या दो लाख पांच हजार को पार कर गई है, जबकि मृतकों की संख्या छह हजार के करीब पहुंच गई है.

पैसा चुकाने की बात कह चुका है भगोड़ा माल्या, भारत आते ही हो सकती है जेल

इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सुबह आठ बजे जारी बुलेटिन के मुताबिक पिछले चौबीस घंटे में रिकॉर्ड 8,909 मामले सामने आए और संक्रमितों की संख्या 2,07,615 हो गई है. इस दौरान 217 लोगों की मौत भी हुई और मृतकों की संख्या 5,815 हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय व अन्य स्रोतों से मिले आंकड़ों में अंतर का कारण राज्यों से केंद्रीय एजेंसी को आंकड़े मिलने में होने वाली देरी है. इसके अलावा कई एजेंसियां राज्यों से सीधे आंकड़े जुटाती हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में एक दिन पहले की देर रात तक के मामले शामिल होते हैं.

आइएएस ने झांसा देकर महिला के साथ किया दुष्कर्म, आरोप लगने के बाद हरकत में आया प्रशासन

इसके अलावा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से मिली सूचनाओं के मुताबिक बुधवार को 5,957 नए मामले मिले. इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,06,278 हो गई है. अब तक 1,00,985 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हुए हैं और सक्रिय मामले 99,372 ही रह गए हैं. कोरोना ने अब तक 5,921 लोगों की मौत हुई है. बुधवार को भी 182 लोगों की जान गई, जिसमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 122 लोगों की मौत हुई. एक दिन में किसी भी राज्य में मरने वालों की यह सबसे बड़ी संख्या है. इसके अलावा गुजरात में 30, तमिलनाडु में 11, उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश में सात-सात, आंध्र प्रदेश में चार और कर्नाटक में एक मौत शामिल है.

S-400 रक्षा प्रणाली की आपूर्ति में हो सकती है देरी, भारत को करना होगा इंतजार

सीमा पर चीन की हरकतों से सतर्क हुआ भारत, हमले का जवाब देने के लिए सेना कर रही ये काम

कोरोना से बहाल यात्रीयों को रेलवे का तोहफा, रिफंड किया टिकट का पैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -