पैसा चुकाने की बात कह चुका है भगोड़ा माल्या, भारत आते ही हो सकती है जेल
पैसा चुकाने की बात कह चुका है भगोड़ा माल्या, भारत आते ही हो सकती है जेल
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच भगोड़े शराब कारोबारी और बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस के संस्थापक विजय माल्या का अगले कुछ दिनों में कभी भी भारत प्रत्यर्पण किया जा सकता है. सरकार के वरिष्ठ सूत्रों ने बुधवार को बताया कि माल्या के प्रत्यर्पण से संबंधित सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक वरिष्ठ सूत्र ने बताया, 'आनेवाले दिनों में हम किसी भी समय माल्या को ब्रिटेन से वापस भारत ले आएंगे.'

उत्तराखंड में मंगलवार को मिले 85 पॉजिटिव मरीज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह प्रत्यर्पण किस दिन होगा उन्होंने यह बताने से इन्कार कर दिया. ईडी के सूत्र के अनुसार ब्रिटेन के सुप्रीम कोर्ट में माल्या की याचिका खारिज हो चुकी है. भारतीय जांच एजेंसी ने उसके प्रत्यर्पण के लिए सारी कानूनी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं. सीबीआइ और ईडी की टीमें उसके प्रत्यर्पण पर काम कर रही हैं. इस मामले से जुड़े सीबीआइ के सूत्र ने बताया कि प्रत्यर्पण के बाद हम सबसे पहले उसे कस्टडी में लेंगे क्योंकि उसके खिलाफ हमने सबसे पहले केस दर्ज किया था.

उत्तराखंड सचिवालय में पसरा रहा सन्नाटा, मुख्यमंत्री कार्यालय बंद

इसके अलावा माल्या के प्रत्यर्पण में सबसे बड़ी बाधा 14 मई को उस समय दूर हो गई जब माल्या अपने प्रत्यर्पण के खिलाफ केस हार गया. अब सरकार को अगले 28 दिनों के भीतर उसे वापस लेकर आना है. 14 मई के बाद से 20 दिन पहले ही गुजर चुके हैं. ऐसे में उसे अगले आठ दिनों के भीतर वापस लाना है.हालांकि माल्या के खिलाफ मुंबई में दर्ज मामले के चलते उसे विमान से मुंबई लाया जा सकता है. अगर माल्या ने एयरपोर्ट पर रात में लैंड किया तो उसके मेडिकल चेकअप के बाद उसे सीबीआइ कार्यालय में कुछ वक्त बिताना होगा और अगर उसे दिन में मुंबई लाया जाता है तो उसे सीधे स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा. वहीं पर सीबीआइ उसे अपनी हिरासत में दिए जाने की अपील करेगी.

नूतन ने करियर के टॉप पर काम कर रहे रजनीश बहल से की थी शादी

बड़ी खबर: केवल अपना नंबर ही बचा पाएंगे विदेशी कोच

परिवार को डिस्चार्ज करने में नियम आए सामने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -