207 नए मामलों आए सामने, इतनी हुई कोरोना संक्रमण संख्या
207 नए मामलों आए सामने, इतनी हुई कोरोना संक्रमण संख्या
Share:

भारत के राज्य असम में कोरोना वायरस (COVID-19) के 207 नए मामले शनिवार को सामने आए. राज्य में मरीजों की संख्या 3900 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा  ने इसकी जानकारी दी. राज्य में सामने आए कुल मामलों में से आठ व्यक्तियों की अब तक मौत हो चुकी है. इनमें से चार की मौतें इस सप्ताह हुई हैं. मंत्री ने कहा कि सक्रिय मामलों की संख्या 2,084 है, जबकि 1,805 ठीक हो गए हैं और तीन व्यक्ति राज्य से बाहर चले गए  हैं. शनिवार को पाए गए 207 मामलों में से 182 देर रात और 25 अन्य दिन के दौरान सामने आए.

सीएम शिवराज ने बढ़ाई पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें, कमलनाथ ने कसा तंज

आपकी जानकारी के लिए मंत्री ने शाम को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले दिनों मामलों के और बढ़ने की संभावना है. अगले सप्ताह राज्य में  केरल और कर्नाटक की ट्रेनों से काफी संख्या लोग लौटने वाले हैं. अगले कुछ हफ्तों में केरल के लगभग 25,000 लोगों के आने की उम्मीद है और बेंगलुरु से दो ट्रेनें निर्धारित हैं. 

जल्द ही कोरोना वायरस पर टीम 11 के साथं मीटिंग करेंगे सीएम योगी


इसके अलावा इतने लोगों के आने के बाद, संक्रमण के मामलों की संख्या में और वृद्धि हो सकती है. मंत्री ने कहा कि अब तक 1,73,156 लोग राज्य में लौट आए हैं.  ट्रेन द्वारा 68,630, सड़क मार्ग से 65,156 और उड़ानों द्वारा 39,730 लोग वापस आए हैं. वही, अन्य राज्यों से आवागमन शुरू होने के बाद राज्य में तेजी से मामले बढ़े हैं. 4 जून को सबसे ज्यादा 285 मामले सामने आए, इसके बाद 3 जून को 269 और 12 जून को 269 मामले सामने आए. पॉजटिव रोगियों की रिकवरी रेट भी पिछले सप्ताह के 10 प्रतिशत से बढ़कर शनिवार को 47.98 प्रतिशत हो गई है. इस बीच, असम स्वास्थ्य विभाग, कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बाद गुवाहाटी शहर में 50,000 रैंडम टेसट करेगा  और यदी ज्यादा मामले सामने आते हैं तो राज्य सरकार लॉकडाउन लगाने पर विचार कर सकती है.

लोक गायक हीरा सिंह राणा का दिल्ली मेंं हुआ निधन

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से जुड़ेंगी सभी स्वरोजगार योजनाएं

पिथौरागढ़ के विभिन्न हिस्सों में भारी भरकम बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -