कोरोना की मार से पस्त पड़ा अमेरिका, लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
कोरोना की मार से पस्त पड़ा अमेरिका, लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
Share:

वाशिंगटन: हर दिन कोरोना की चपेट में आने से अमेरिका में कोई न कोई नया मामला सामने आ रहा है. इस वायरस के कारण अमेरिका का हाल बद से बदतर होता जा रहा हैं, मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. वहीं अमेरिका का अब इस वायरस का खौफ पूर्ण रूप से फ़ैल चुका है. यदि जल्द से जल्द कोई इलाज़ नहीं मिला तो हर तरफ केवल बर्बादी ही नज़र आएगी. 

वहीं  दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के मामले में अमेरिका ने इटली को पीछे छोड़ दिया क्योंकि रविवार की सुबह जॉन्स हॉपकिंस द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, रविवार को देश में कोरोना वायरस के यहां  20,604 लोगों की मौत हो गई है. सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) के लिए विश्वविद्यालय के प्रवेश द्वारा प्रकाशित आंकड़ों से पता चला कि इटली में रविवार तक कोरोना वायरस के कारण 19,648 मौतें हुई हैं. अमेरिका के बाद ये दूसरे स्थान पर है.  

अमेरिका कोरोना पॉजिटिव मामलों में भी  529,887 संख्या के साथ पहले स्थान पर है. स्पेन में जहां पुष्टि किए गए संक्रमणों की संख्या 163,027 है, इसी के साथ ये दूसरे स्थान पर है.  जिसके बाद इटली में 152,271 पुष्ट मामलें  है. अमेरिका में महामारी के उपरिकेंद्र न्यूयॉर्क राज्य ने देश में सबसे अधिक मौतों को दर्ज किया है. यहां  8,627 मामले  है. इसके बाद 2,183 और 1,276 के साथ न्यू जर्सी और मिशिगन है. हालांकि, देश में कुल 32,001 मरीज ठीक हो गए हैं.

क्वारंटाइन सेंटर का निरिक्षण करने पहुंचे डीएम, गायब मिले 18 कोरोना मरीज, मचा हड़कंप

बड़ी खबर: अब बिना कर्फ्यू पास के भी बाहरी राज्यों में जा सकते है सब्जियों के वाहन

मध्यप्रदेश वासियों को लग सकता है बड़ा झटका, सीएम शिवराज ने पीएम मोदी से की ऐसी मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -