बड़ी खबर: अब बिना कर्फ्यू पास के भी बाहरी राज्यों में जा सकते है सब्जियों के वाहन
बड़ी खबर: अब बिना कर्फ्यू पास के भी बाहरी राज्यों में जा सकते है सब्जियों के वाहन
Share:

शिमला: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 108000 से अधिक मौते हो चुकी है. वहीं देशभर के कोने कोने में इस वायरस से लोगों की जान बचाने के लिए भारत सरकार ने लॉक डाउन का नियम जारी कर दिया है, जिसके बाद से वाकई राज्यों के मुकाबले भारत में इस वायरस का प्रकोप काम पाया गया है. वहीं सरकार का सभी लोगों से अनुरोध भी है कि इस नियम का जितनी  अच्छी तरह से पालन किया जाएगा इस वायरस से उतनी जल्दी निजात मिल जाएगा. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के किसानों-बागवानों की तैयार सब्जियां और फल लॉकडाउन के बीच अब खेतों में खराब नहीं होंगे. अब प्रदेश के किसान और बागवान बिना कर्फ्यू पास बनाए देश के दूसरे राज्यों की मंडियों में सब्जी और फल बेच पाएंगे. देश भर में लॉकडाउन के कारण बागवानों और किसानों को अपनी नकदी फसलें बेचने में परेशानी हो रही थी.

हिमाचल से पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली मंडियों में सब्जी बेची जाती है. केंद्र सरकार ने यह साफ कर दिया है कि किसानों को फल-सब्जियां देश की मंडियों तक पहुंचाने के लिए वाहनों के कर्फ्यू पास बनाना अनिवार्य नहीं है. सरकार ने सब्जी और फलों की ढुलाई करने वाले वाहनों को पास न लेने की छूट दी है.

मध्यप्रदेश वासियों को लग सकता है बड़ा झटका, सीएम शिवराज ने पीएम मोदी से की ऐसी मांग

एक दिन और सख्त लॉकडाउन के घेरे में रहेगा यह शहर

अगर कोरोना को देना है मात तो, धर्म और इंसानियत में क्या चुनेगे आप ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -