जल्द होगा फेसबुक का ख़ास फीचर लॉन्च
जल्द होगा फेसबुक का ख़ास फीचर लॉन्च
Share:

जहां एक तरफ पूरा देश एकजुट होकर कोरोना वायरस को रोकने में लगा है, तो दूसरी तरफ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इससे जुड़ी फर्जी खबरें तेजी से वायरल हो रही हैं। इसके साथ ही इन फर्जी पोस्ट और अफवाहों पर रोक लगाने के लिए व्हाट्सएप और ट्विटर जैसी सोशल मीडिया कंपनियां अपने-अपने स्तर पर काम कर रही हैं। इस कड़ी में अब फेसबुक भी गेट्स द फेक्ट नाम का एक नया फीचर लेकर आ रहा है, जिससे यूजर्स को कोविड-19 से जुड़ी फेक पोस्ट को लाइक करने एंटी-मिसइंफॉर्मेशन यानी गलत सूचना का मैसेज मिलेगा।
 
फेक पोस्ट पर लगेगा टैग
फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि हम फर्जी खबर को रोकने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने आगे कहा है कि अब हम करीब 12 देशों में 60 से ज्यादा फेक्ट चेक कंपनियों के साथ मिलकर 50 भाषाओं में फर्जी सूचना पर रोक लगाएंगे। साथ ही सही या फिर गलत जानकारी होने पर उस पर एक टैग भी लगाया जाएगा।

गेट्स द फेक्ट फीचर
कंपनी फर्जी खबरों पर रोक लगाने के लिए जल्द गेट द फेक्ट फीचर को पेश करने वाली  है। यह फीचर काफी हद तक कोरोना वायरस की गलत जानकारी देने वाले पोस्ट पर लगाम लगाएगा। वहीं, कंपनी का कहना है कि अभी तक हमारे यूजर्स के पास जितनी गलत जानकारी पहुंची है, हम उन्हें नोटिफिकेशन भेजकर सही जानकारी देंगे। साथ ही डब्ल्यूएचओ की आधिकारिक साइट पर जाने का सुझाव भी देंगे।

फेसबुक का चैटबॉट
MyGov ने हाल ही में सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (Facebook) के साथ मिलकर यूजर्स के लिए कोरोना हेल्पडेस्क चैटबॉट को लॉन्च किया था। यूजर्स को इस चैटबॉट पर कोरोना वायरस से जुड़ी हर तरह की जानकारी मिलेगी। साथ ही MyGov का आधिकारिक पेज MyGov Corona Hub फेसबुक के प्लेटफॉर्म पर है, जिसमें इस वायरस से जुड़ी तमाम जानकारी उपलब्ध है।

रिलायंस और फेसबुक मिलकर बना रही हैं एक 'Super App', एक ही एप से होंगे सभी तरह के काम

Xiaomi ने लॉन्च किया स्मार्ट वैक्यूम क्लिनर रोबोट

कोरोना वायरस के संक्रमण की सूचना के लिए तैयार हो रहा है मोबाइल एप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -