Xiaomi ने लॉन्च किया स्मार्ट वैक्यूम क्लिनर रोबोट
Xiaomi ने लॉन्च किया स्मार्ट वैक्यूम क्लिनर रोबोट
Share:

शाओमी ने अपने क्राउडफंडिंग प्रोजेक्ट के तहत भारत में अपना स्मार्ट वैक्यूम क्लिनर पेश किया है जिसे एमआई रोबोट वैक्यूम एमओपी पी रोबोट (Mi Robot Vacuum-Mop P robotic) नाम दिया गया है। इसके साथ ही शाओमी के इस रोबोट वैक्यूम क्लिनर में लेजर डिटेक्ट सिस्टम (LDS) दिया गया है जो कि नेविगेशन का काम करता है। इसके अलावा इस वैक्यूम क्लिनर में 12 सेंसर्स दिए गए हैं जो कि एमआई होम एप को सपोर्ट करते हैं। बता दें कि शाओमी ने सबसे पहले इस वैक्यूम क्लिनर को साल 2016 में चीन में लॉन्च किया था। शाओमी के इस वैक्यूम क्लिनर का मुकाबला यूरोका फोर्ब्स के वैक्यूम क्लिनर से होगा।

Mi Robot Vacuum-Mop P की कीमत और उपलब्धता
एमआई रोबोट वैक्यूम क्लिनर की कीमत 29,999 रुपये है लेकिन लॉन्चिंग ऑफर के तहत इसे 17,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसे 2,999 रुपये की ई-एमआई पर भी खरीदा जा सकता है। एमआई क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म से इसे ऑर्डर किया जा सकता है। इसकी बिक्री 15 अप्रैल से होगी।

Mi Robot Vacuum-Mop P की स्पेसिफिकेशन
इस रोबोट वैक्यूम क्लिनर में जापानी ब्रशलेस मोटर है जिसकी क्षमता 2,100Pa सक्शन पावर है। नेविगेशन सिस्टम की मदद से घर की मैपिंग करने में यह रोबोट माहिर है। कंपनी का दावा है यह रोबोट आठ मीटर तक स्कैन करता है और इसका सैंपलिंग रेट 2,016 टाइम्स प्रति सेकेंड है। इस वैक्यूम क्लिनर में झाड़ू लगाने के साथ-साथ पोंछा लगाने की भी सुविधा है। इस रोबोटे के साथ एक पानी की छोटी-सी टंकी भी अटैच होगी जिसमें तीन गियर दिए गए हैं। 

इस वैक्यूम क्लिनर को एमआई होम एप से कनेक्ट करके कंट्रोल किया जा सकेगा। आप चाहें तो सफाई के लिए शिड्यूल भी कर सकते हैं। एप की मदद से आप वर्चुअल दीवार भी बना सकते हैं। इसमें एक क्वॉडकोर Cortex-A7 सीपीयू और डुअल कोर माली 400 जीपीयू है। इसमें 3200mAh की बैटरी है जो ऑटोमेटिक चार्जिंग को सपोर्ट है। एक बार की चार्जिंग में यह रोबोट 60-130 मिनट तक काम करेगा। इसमें Wi-Fi 802.11 है। इसकी आवाज 70 डेसीबल है और इसका वजन 3.6 किलोग्राम है।

सरकार ने पूछा लॉकडाउन में लोग कैसे करा रहे हैं मोबाइल रिचार्ज

जूम एप के सीईओ ने हैकिंग और डाटा लीक पर कही यह बात

Vodafone Idea के यूजर्स के लिए बुरी खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -