रिलायंस और फेसबुक मिलकर बना रही हैं एक 'Super App', एक ही एप से होंगे सभी तरह के काम
रिलायंस और फेसबुक मिलकर बना रही हैं एक 'Super App', एक ही एप से होंगे सभी तरह के काम
Share:

फेसबुक और रिलायंस इंडस्ट्रीज मिलकर एक नए मोबाइल एप्लिकेशन पर काम कर रही हैं। इसके साथ ही एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फेसबुक और मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज मिलकर एक मल्टी-फंक्शनल एप बना रही हैं जिसमें डिजिटल पेमेंट्स, सोशल मीडिया, गेमिंग के साथ ही फ्लाइट और होटल बुकिंग की सुविधा भी होगी। रिलायंस और फेसबुक का सुपर एप चीनी एप वीचैट की तर्ज पर होगा।

सुपर एप से क्या होंगे फायदे?
सबसे पहले आपको बता दें कि चीन में वी-चैट एप काफी लोकप्रिय है और इसका कारण यह है कि एक ही एप से होटल की बुकिंग से लेकर शॉपिंग और रेलवे की टिकट तक की बुकिंग हो जाती है। खास बात यह है कि वी-चैट से आप व्हाट्सएप की तरह चैटिंग भी कर सकते हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि आपको अपने फोन में चैटिंग, रेलवे, शॉपिंग और मूवी टिकट की बुकिंग के लिए अलग-अलग एप नहीं रखने पड़ते हैं। सिर्फ एक ही एप से आपके बहुत सारे काम हो जाएंगे।

रिलायंस इंडस्ट्रीज भी वी-चैट की तर्ज पर ही एक एप की लॉन्चिंग को लेकर काम कर रही हैं जिसे फिलहाल सुपर एप कहा जा रहा है। इस एप के जरिए यूजरस रिलायंस रिटेल स्टोर्स या जियो डॉट कॉम से किराने का सामान खरीद सकेंगे। जियोमनी से पेमेंट कर सकेंगे। इस एप में फेसबुक अपने मैसेंजर, व्हाट्सएप जैसे सारे एप्स देगा ताकि लोग चैटिंग भी कर सकें। रिलायंस और फेसबुक के इस सुपर एप से डिजिटल पेमेंट, सोशल मीडिया, गेमिंग, बैंकिंग, होटल बुकिंग, रेलवे बुकिंग जैसे काम किए जा सकेंगे।

रिलायंस जियो में 10 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में फेसबुक
इससे पहले पिछले साल रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) नेअक्तूबर में अपनी सभी डिजिटल पहलों और एप को एक ही इकाई के अधीन लाने के लिए एक नई सहायक कंपनी बनानेऔर इस नई इकाई में 1.08 लाख करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की थी। बता दें कि इससे पहले एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो में 10 फीसदी हिस्सेदारी लेने की योजना बना रही है।फाइनेंशियल टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक अरबों डॉलर में रिलायंस जियो की हिस्सेदारी लेने पर विचारकर रही है। बर्न्सटाइन के विश्लेषकों ने रिलायंस जियो का 60 अरब डॉलर का मूल्यांकन किया है। रिलायंस जियो और फेसबुक ने इस रिपोर्ट पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। अंतरराष्ट्रीय समाचार पत्र ने कहा कि लॉकडाउन से इस सौदे में देरीहो सकती है।

सरकार ने पूछा लॉकडाउन में लोग कैसे करा रहे हैं मोबाइल रिचार्ज

जूम एप के सीईओ ने हैकिंग और डाटा लीक पर कही यह बात

Vodafone Idea के यूजर्स के लिए बुरी खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -