दिल्ली में कोरोना ने मचाया आतंक, चिता जलाने के लिए लंबी वेटिंग
दिल्ली में कोरोना ने मचाया आतंक, चिता जलाने के लिए लंबी वेटिंग
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना एक बार फिर खतरनाक रूप लेते दिखाई दे रहा है। जी दरअसल कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में दिन पर दिन बढ़त देखने के लिए मिल रही है। ऐसे में अब तो राजधानी के हालात कुछ ऐसा हो चुके हैं कि श्मशान घाटों पर चिताओं को जलाने के लिए 3 से 4 घंटे की वेटिंग मिल रही है। मिली जानकारी के मुताबिक संदीप नाम के एक शख्स निगमबोध घाट पर बीते गुरुवार सुबह 10 बजे ही पहुंचे, लेकिन पहले से ही शवों को लेकर 5 एंबुलेंस मौजूद थीं, लिहाजा संदीप को दोपहर 3 बजे का वेटिंग नंबर मिला।

वहीं एंबुलेंस के ड्राइवर बबलू और रोहित बताते हैं कि 'वो पिछले तीन दिनों से दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों से हर रोज 12 शवों को श्मशान घाट पहुंचा रहे हैं। तीरथराम अस्पताल, सेंट स्टीफंस अस्पताल, संत परमानंद अस्पताल से आने वाली ज्यादातर कॉल्स यही अटेंड कर रहे हैं।'

इस दौरान अपनी दादी का अंतिम संस्कार करने पहुंचे लक्ष्य चोपड़ा ने बातचीत में कहा, 'कोविड प्रोटोकॉल के तहत अस्पताल के मुर्दाघर से शव को श्मशान घाट लाया जाता है। मेरी दादी का 15 साल पहले बायपास हुआ था। कोविड होने के बाद उनका ऑक्सीजन लेवल गिरता गया। पहले वो स्पाइन इंजरी अस्पताल गए, वहां बेड नही था। मैक्स साकेत, फोर्टिस अस्पताल (वसंत कुंज) , डिफेंस कॉलोनी के सभी अस्पतालों और डीआरडीओ के कॉल सेंटर में कॉल किया लेकिन आईसीयू बेड नहीं था। आखिरी में हमने एलएनजेपी में भर्ती कराया, लेकिन वो बच नहीं सकीं।' मिली जानकारी के तहत 1 जून से 31 अक्टूबर तक कुल 3697 कोरोना मरीजों के अंतिम संस्कार हो चुके हैं।

क्या है आज का पंचांग, शुभ और अशुभ मुहूर्त

भारत ने पाक पर फिर की एयरस्ट्राइक, PoK में कई आतंकी ठिकाने तबाह

दुनिया को है मजबूत वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं की जरूरत: राष्ट्रपति रामाफोसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -