कोरोना : क्या आने वाले दिनों में भारत का होने वाला चीन जैसा हाल ?
कोरोना : क्या आने वाले दिनों में भारत का होने वाला चीन जैसा हाल ?
Share:

देश में पीएम मोदी ने कोरोना वायरस की रोकथाम में लिए 21 दिन का लॉकडाउन किया है. जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही थी, कि वायरस का प्रभाव कम हो जाएगा. वही, भारत में कोरोना के पहले पीड़ित के दो महीने बाद संक्रमित लोगों की संख्या एक हजार पार कर चुकी है. पिछले सप्ताह में एक हजार कोरोना पीड़ितों की संख्या पार करने वाला भारत दुनिया के 20 देशों में शामिल हो चुका है. संक्रमित लोगों की संख्या और संक्रमण दर को लेकर भारत की स्थिति अभी काबू में कही जा सकती है. सरकार भी इसे नियंत्रित सामुदायिक संक्रमण करार दे रही है.

कोरोना : पीएम केयर्स को मिला मां का आशीर्वाद, दान ने ​किया लोगों को प्रेरित

वायरस के प्रकोप के कारण बढ़ने वाले नए मामलों की संख्या यह तय करेगी कि भारत में कोरोना वायरस के प्रकोप की स्थिति कैसी रहने वाली है. इसी से यह भी पता चलेगा कि पूरे देश में एक सप्ताह के लाकडाउन का क्या असर रहा. आइए जानते हैं और समझते हैं कि दुनिया के विभिन्न देशों में 1000वें मामले के बाद संक्रमित मामलों का ग्राफ कैसा रहा? इसी ट्रेंड के आधार पर भारत में इस वायरस के आगामी प्रकोप को समझा जा सकता है.

आगरा में कोरोना का नया मामला, बढ़ गई संदिग्धों की संख्या

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि भारत में लाकडाउन कदम के भीतर उसका 1000वां मामला सामने आया. लिहाजा अगले सप्ताह आने वाले नए मामले यह तय करेंगे कि भारत सरकार द्वारा उठाए गए कदम कितने प्रभावकारी साबित हो रहे हैं. हालांकि इस तस्वीर का एक आयाम यह हो सकता है कि अगर एक हजार मामलों के बाद भारत में संक्रमितों की दर चीन सरीखी रहती है तो भारत में संक्रमितों की संख्या नौ हजार पार कर सकती है. हालांकि इसका दूसरा पहलू यह भी है कि अगर भारत में संक्रमितों की संख्या में जापान का ट्रेंड दिखता है तो भारतीय संक्रमितों की संख्या 1500 के आसपास रह सकती है.

कोरोना संकट : इस डिप्टी सीएम ने निजामुद्दीन के मरकज को लेकर दिया चौकाने वाला बयान

इन कैदियों को कोरोना की वजह से छोड़ने वाली है ममता सरकार

लॉकडाउन : अपने घर लौटना चाहते थे लोग, पुलिस ने किया ऐसा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -