लॉकडाउन : अपने घर लौटना चाहते थे लोग, पुलिस ने किया ऐसा हाल
लॉकडाउन : अपने घर लौटना चाहते थे लोग, पुलिस ने किया ऐसा हाल
Share:

दुनिया के 122 देश कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके है. इस वायरस ने भारत की तरह नेपाल को भी अपना शिकार बना लिया है. वही, सोमवार की देर रात भारत-नेपाल की सोनौली सीमा पर स्थिति तनावपूर्ण हो गई.अपने वतन जाने के लिए भारत-नेपाल सीमा पर सैकड़ों की संख्या में नेपाली मूल के लोग अड़ गए.इसके बाद नेपाली प्रहरी दल (नेपाली पुलिस) ने लाठीचार्ज कर दिया.नेपाली पुलिस की सख्ती के चलते किसी भी नागरिक को नेपाल में प्रवेश नहीं मिल सका.

1.65 करोड़ मजदूरों के लिए आज बड़ा दिन, योगी सरकार करेगी इस साम्रगी का वितरण

पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज से आक्रोशित लोग भारत- नेपाल सीमा के बीच में स्थित नो मेंस लैंड पर धरने पर बैठे गए.उनका कहना है कि जब तक नेपाल सरकार उन्हें अपने देश में प्रवेश नहीं देगी उनका धरना जारी रहेगा.

लखनऊ में बढ़ी पीड़ितों की संख्या, क्या कोरोना से नहीं मिलेगा निजात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना वायरस को लेकर भारत नेपाल सीमा सील है.नेपाल सरकार ने भारत से आने वाले अपने देश के नागरिकों पर भी पाबंदी लगा दी है.सोमवार की रात सोनौली सीमा से नोमेंस लैंड पर पहुंचे करीब 300 लोगों ने नेपाल में दाखिल होने के लिए हंगामा शुरू कर दिया.जिसके चलते सोनौली सीमा पर दोनों देशों की तरफ से बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच गई.इस दौरान नेपाली प्रहरी दल ने अपने ही  देश के नागरिकों पर जमकर लाठियां भांजी.सीमा पर फंसे लोगों का कहना है कि जब हमें भारत सरकार ने नेपाल बार्डर तक पहुंचा दिया तो हमारी सरकार  क्यों प्रवेश नहीं दे रही है.लाठीचार्ज से नाराज लोगों ने नो मेंस लैंड को जाम कर दिया  है.उनके द्वारा  नेपाल पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी गई.

क्या वाकई कोरोना को रोक पाएगी मोदी सरकार ?

कोरोना : एक झटके में सीएम योगी ने लिया फैसला, नही होगी पैसों की कमी

कोरोना : 24 घंटे में 224 नए मामले आए सामने, इस मुस्लिम सम्मेलन पर उठे सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -