बिहार : राज्य में इतनी हुई कोरोना पॉजिटिव की संख्या
बिहार : राज्य में इतनी हुई कोरोना पॉजिटिव की संख्या
Share:

भारत के अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि सरकार की कोशिशों की वजह से प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है। भागलपुर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के एक अन्य मामले की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में इस रोग से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। वहीं इससे मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गई थी।

कोरोना ने छीना यौनकर्मियों का निवाला, ना पास में पैसा, ना अन्न का दाना

इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि भागलपुर के नौगछिया निवासी एक व्यक्ति के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि 65 वर्षीय उक्त व्यक्ति पिछले 18 मार्च को ब्रिटेन से अपने घर लौटे थे। साथ ही, बिहार में अबतक मुंगेर जिला में 7, सिवान में 6, पटना एवं गया में में 5-5, गोपालगंज में 3, नालंदा में 2, लखीसराय, बेगूसराय, सारण और भागलपुर में एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बिहार में अब तक तक कोरोना वायरस के 2292 संदिग्ध नमूने की जांच की जा चुकी है जिसमें से अब तक 2257 निगेटिव पाए गए हैं ।

खुशखबरी: शुरू हुई फ्लाइट बुकिंग, इस एयरलाइन ने की घोषणा

वही, कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज जिसकी 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गई थी, के संपर्क में बीते दिनों 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के नमूने जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गए थे। इसमें से अबतक 11 कोरोना वायरस संकमित पाए गए हैं। बिहार में अबतक दो कोरोना संक्रमित मरीज ठीक भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

यूपी में 15 अप्रैल को ख़त्म हो जाएगा लॉकडाउन, सीएम योगी ने किया ऐलान

कोरोना: केरल में ठीक हुआ ब्रिटेन का मरीज, कहा- UK में भी नहीं हो पता

ऐसा इलाजशिवराज सिंह बोले- कोरोना महामारी ख़त्म होने पर गोवर्धन पर्वत की परक्रमा करने जाऊंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -