कोरोनावायरस : आईटीबीपी केंद्र में 406 लोगों की हुई जांच, इतने नमूने निकले निगेटिव
कोरोनावायरस : आईटीबीपी केंद्र में 406 लोगों की हुई जांच, इतने नमूने निकले निगेटिव
Share:

भारत की राजधानी दिल्ली के छावला स्थित आईटीबीपी के आइसोलेशन सेंटर में चीन से लौटे 406 लोगों को रखा गया है. ये लोग अपनी जांच कराते हैं, रिपोर्ट देखते हैं और बाकी समय फुल मस्ती. खेल, नाचना-गाना, पढ़ना और टीवी देखना ये सब इनकी दिनचर्या का हिस्सा बन गए हैं. भले ही दुनिया के कई हिुस्सों में कोरोनावायरस ने कहर बरपा रखा है, लेकिन यहां खेल-खेल में कोरोनावायरस की टेंशन दूर भगाई जा रही है. ये लोग दिन में कैरम, लूडो, शतरंज और टेबल-टेनिस खेल रहे हैं. इस आइसोलेशन सेंटर में 104 लोगों के नमूने निगेटिव आए हैं. डॉक्टरों ने जांच के लिए सभी 406 लोगों के नमूने लिए हैं. हालांकि पांच लोगों को एहतियातन सफदरजंग अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है. इनकी हालत स्थिर बताई गई है.

फिर बदनाम हुआ JNU, छात्रा के यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार हुआ एक छात्र
 
इस मामले को लेकर आईटीबीपी की रिपोर्ट के अनुसार, आइसोलेशन सेंटर में चीन से लौटे अधिकांश लोगों में डर कहीं नहीं दिख रहा. वे अपनी नियमित जांच कराते हैं. जैसे ही उन्हें सेंपल लेने की सूचना दी जाती है, वे तुरंत डॉक्टर के पास पहुंच जाते हैं. कई युवा ऐसे भी हैं, जिन्हें अपना मैच बीच में छोड़कर आना पड़ा. दरअसल, आईटीबीपी के डॉक्टरों और दूसरे कर्मियों ने इन लोगों में अच्छा खासा जोश भर दिया है. उन्हें फोर्स के अनुशासन के बारे में भी जानकारी दी गई है.

सीतापुर दरी फैक्ट्री में दर्दनाक हादसा, गैस रिसाव की वजह से 7 लोगों की मौत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अब वे सुबह जल्दी उठकर अपनी नियमित दिनचर्या शुरू करते हैं. नाश्ता करने के बाद कैंप के अंदर कैरम, लूडो, शतरंज और टेबल टेनिस खेलने लगते हैं. बाकी लोग टीवी पर खबरें देखना पसंद करते हैं.लंच के बाद ये आराम करते हैं. शाम को फिर से टेबल-टेनिस और कैरम पर आकर शॉट मारने लगते हैं.

चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट को पेश की चुनावी बांड की सीलबंद रिपोर्ट

CAA Protest: सतर्क रहें बहुसंख्यक, दिल्ली में वापस आ सकता है मुग़ल राज - तेजस्वी सूर्या

नगर निगमों के घोटालेबाजों पर मंत्री विज का वार, MLA कुंडू ने सौपे अहम दस्तावेज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -