रविवार को इस राज्य में रहेगा लॉकडाउन, बिना मास्क पकड़े गए तो भरना पड़ेगा भारी जुर्माना
रविवार को इस राज्य में रहेगा लॉकडाउन, बिना मास्क पकड़े गए तो भरना पड़ेगा भारी जुर्माना
Share:

लखनऊ: कोरोना मामलों में दिन प्रतिदिन भारी वृद्धि हो रही है वही कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पूरे यूपी में रविवार को वीकेंड लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है। अब उत्तर प्रदेश में सभी शहरी और ग्रामीण इलाकों में रविवार को बंदी रहेगी। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाज़ार-दफ़्तर बंद रहेंगे। इस दिन व्यापक सेनेटाइजेशन अभियान चलेगा। इसके साथ-साथ मास्क न पहनने वालों पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगेगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, सीएमओ तथा टीम-11 के सदस्यों साथ समीक्षा बैठक के पश्चात् यह निर्णय लिया। राज्य के सभी ग्रामीण तथा नगरीय इलाकों में रविवार को साप्ताहिक बन्दी होगी। राज्य में सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा, पहली बार मास्क के बिना पकड़े जाने पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

वहीं, कोरोना बढ़ते मामलों के चलते वाराणसी जिला प्रशासन ने शनिवार तथा रविवार को वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की है। दोनों दिन बनारस पूर्ण रूप से बंद रहेगा। केवल दूध, ब्रेड, फल एवं सब्जी की ही दुकानों को प्रातः 10:00 बजे तक खोलने की इजाजत प्राप्त होगी। शराब की दुकानें और बार भी दो दिन बंद रहेंगे। धार्मिक स्थलों पर भी प्रतिबंध लागू रहेगा। उत्तर प्रदेश सरकार के नए फरमान के अनुसार, यदि दूसरी बार बिना मास्क के पकड़ा जाए तो दस गुना ज्यादा जुर्माना लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी जैसे ज्यादा संक्रमण दर वाले सभी 10 शहरों में व्यवस्था और सुदृढ़ करने और स्थानीय आवश्यकताओं के मुताबिक नए कोविड अस्पताल बनाने का आदेश दिया।

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद पहली बार बाहर घूमने निकली रिया चक्रवर्ती, इस अवतार में आई नजर

दर्दनाक: कोरोना संक्रमित हुई दो दिन की नवजात, इलाज के दौरान तोड़ा दम

रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया सरकारी अधिकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -