कोरोना का कहर उत्तरप्रदेश में फिर हुई 33 मौतें

नई दिल्ली: देशभर में महामारी का रूप ले चुका कोरोना वायरस आज इस कदर तीव्रता से बढ़ता जा रहा है कि लोगों का जीना और मरना एक सा हो गया. जंहा हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से कई हजार लोग संक्रमित और मौत का रोजाना शिकार हो रहे है. इतना ही नहीं इस वायरस के कारण आज पूरे भारत कि अर्थव्यवस्था भी हिल उठी है, कई मासूम मजदूरों की रोजी-रोटी पर भी संकट आ चुका है, तो वहीं देश के हाल अब और भी बदतर होते जा रहे है. 

हॉटस्पॉट, कंटेनमेंट और बफर जोन में बांटा मेरठ शहर: मिली जानकारी के अनुसार मेरठ प्रशासन ने शहर को हॉटस्पॉट, कंटेनमेंट और बफर जोन में बांट दिया है. आज से शहर के कई क्षेत्रों के बाजार खोलने की अनुमति प्रशासन ने दी है. प्रशासन ने गोल-मोल गाइडलाइन जारी कर बफर जोन में बाजारों को खुलवाने की जिम्मेदारी इंसीडेंट कमांडर को सौंपी है.

एटा में एक और कोरोना पॉजिटिव: एटा में एक और संक्रमित मिला है. जैथरा ब्लॉक के गांव नगला गिरधर निवासी एक परिवार 27 मई को नोएडा से वापस आया था. उसी परिवार में यह संक्रमित मिला है. जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 49 हो गई है. 

मेरठ में कोरोना से 33वीं मौत: मेरठ में शुक्रवार देर रात कोरोना संक्रमण से 33वीं मौत हो गई. नौचंदी थाना क्षेत्र के ढबाईनगर निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति ने मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 वार्ड में दम तोड़ दिया. गुरुवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. 

प्रदेश में मिले रिकॉर्ड 502 कोरोना पॉजिटिव मरीज: यूपी में शुक्रवार को एक दिन में अधिकतम 502 मरीज मिलने का रिकार्ड बना है. अभी तक एक दिन में 378 मरीज 31 मई को मिले थे. नए 502 मरीजों के साथ ही शुक्रवार को कुल मरीजों की संख्या 9733 हो गई थी. इनमें से एक्टिव मरीज 3828 हैं. 5648 को डिस्चार्ज किया जा चुका है. कुल 257 की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार नोएडा में 51, कानपुर नगर में 48, जौनपुर में सबसे अधिक 41 मरीज मिले थे.

UNSC में गैर-स्थायी सदस्य बनेगा भारत, 17 जून को होगी वोटिंग

LAC पर चीन के साथ अहम बैठक, सीमा विवाद पर होगी चर्चा

क्या यह राजनीति करने का समय है ? केंद्र से ममता का सीधा सवाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -