LAC पर चीन के साथ अहम बैठक, सीमा विवाद पर होगी चर्चा
LAC पर चीन के साथ अहम बैठक, सीमा विवाद पर होगी चर्चा
Share:

लेह: भारत और चीन के सैन्य अधिकारियों के बीच शनिवार को लद्दाख में जारी गतिरोध पर अहम मीटिंग होने वाली है. इंडियन आर्मी के ऑफिसर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह भारत की तरफ  से बैठक की अगुवाई करेंगे. वह अन्य अधिकारियों के साथ हेलीकाप्टर द्वारा चुशूल के लिए रवाना हो चुके हैं.

चीनी सैन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग से पहले भारतीय दल का नेतृत्व कर रहे लेफ्टिनेंट जनरल हरिन्दर सिंह ने भारत के कमांडरों के साथ बात की और लद्दाख में हालात की जानकारी ली. बैठक का स्थान टकराव की जगह से 20 किलोमीटर की दूरी पर है. जहां बैठक हो रही है वो जगह चीनी नियंत्रण में स्थित मोल्डो में स्थित है. भारत और चीन के बीच वर्तमान विवाद को निपटाने के लिए दोनों देशों के बीच कॉर्प कमांडर स्तर पर यह मीटिंग बुलाई गई है.

दोनों देशों के सैन्य अधिकारी सीमा पर जारी गतिरोध को लेकर बातचीत करेंगे. सूत्रों के अनुसार इस बैठक में भारत जोर देगा कि अप्रैल में जो स्थिति लद्दाख इलाके में थी, वही चीन कायम रखे. चीन एलएसी से सटे इलाकों से अपनी सेना के साथ पीछे हटे. चीन बॉर्डर पर तैनात हथियारबंद और बख्तरबंद गाड़ियों को पीछे ले जाए. इंडियन आर्मी पैंगोंग त्सो पर जारी विवाद को समाप्त करने के लिए चीन पर दबाव बनाएगी.

अवैध शराब के कारोबार पर पुलिस की सबसे बड़ी कार्यवाही

स्वदेश वापसी को बेताब है भारतीय नागरिक, एयर इंडिया की वेबसाइट को मिले 6 करोड़ हिट

भारतीय रेल के इतिहास में पहली बार ऐसी हालत, यात्रियों का इंतजार कर रही ट्रेनें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -