दुनिया भर में कोरोना का कहर हुआ तेज, मरने वालों की संख्या 7 लाख से अधिक
दुनिया भर में कोरोना का कहर हुआ तेज, मरने वालों की संख्या 7 लाख से अधिक
Share:

वाशिंगटन: कोविड महामारी की मार से जूझ रही दुनिया में संक्रमित लोगों और मरने वालों की संख्या निरंतर बढ़ती ही जा रही है. विश्व भर में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा साढ़े 7 लाख के पार पहुंच गया. जबकि संक्रमित लोगों की वैश्विक संख्या 2 करोड़ 10 लाख से अधिक हो गई है. दुनिया में महामारी से इस वक़्त अमेरिका, ब्राजील, भारत और रूस सबसे अधिक प्रभावित हैं. इन देशों में सबसे अधिक संक्रमण के मामले देखने को मिले है.

WHO के डाटा के मुताबिक, बीते 24 घंटे के दौरान दुनियाभर में 2 लाख 76 हजार से भी ज्यादा नए मामले पाए गए. इस अवधि में 6,933 पीड़ितों की जान जा चुकी है. इससे मरने वालों का वैश्विक आंकड़ा 7 लाख 52 हजार से अधिक हो चुका है. विश्व में कोरोना के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं. इस देश में अब तक 54 लाख से अधिक लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं. एक लाख 70 हजार से अधिक मरीजों की जाने जा चुकी है. ब्राजील में भी हालात नाजुक हैं. इस लैटिन अमेरिका के देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि बीते 24 घंटे के बीच 60 हजार 91 नए केस पाए गए. इससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या 32 लाख से अधिक हो अधिक. यहां अब तक कुल 1 लाख 5 हजार से अधिक रोगियों की जान गई है. WHO ने गत 11 मार्च को कोविड को वैश्विक महामारी घोषित कर दिया था.

ब्रिटेन में मास्क नहीं पहनने पर अब लगेगा ज्यादा जुर्माना:  ब्रिटेन की गवर्नमेंट ने मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्ती करने के लिए तैयार हो चुकी है. सार्वजनिक परिवहन और दुकानों जैसे स्थानों पर मास्क पहनना जरुरी कर दिया गया है. ऐसे स्थानों पर इसका बार-बार उल्लंघन करने पर जुर्माने की राशि बढ़ती जा रही है. अब अधिकतम 3,200 पौंड (करीब तीन लाख 14 हजार रुपये) तक जुर्माना लागू कर दिया गया है. पीएम बोरिस जॉनसन ने बताया कि अधिकतर लोग नियमों का पालन कर रहे हैं. आदेशों का उल्लंघन नहीं करने वालों के विरुद्ध सख्ती की जाएगी. जिसके अतिरिक्त अर्थव्यवस्था को खोले जाने के आने वाले चरण के तहत और लोगों को काम पर लौटने की अनुमति दी जा रही है. इस बीच ब्रिटिश सरकार ने फ्रांस और नीदरलैंड से आने वाले लोगों के लिए 14 दिन का क्वारंटाइन अनिवार्य किया जा चुका है.

ब्राज़ील में कोरोना ने मचाया हाहाकार, 30 से अधिक हुई मरीजों की तादाद

इजरायल-UAE के एग्रीमेंट से भारत और पाक पर कैसा पड़ेगा प्रभाव

भारत के इस शख्स को मिला पाकिस्तान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -