उज्जैन में बढ़ा कोरोना का संकट, चार दिनों में 31 से बढ़कर 106 मिले कोरोना संक्रमित
उज्जैन में बढ़ा कोरोना का संकट, चार दिनों में 31 से बढ़कर 106 मिले कोरोना संक्रमित
Share:

मध्य प्रदेश की महाकाल नगरी में कोरोना का संकट तेजी से बढ़ता जा रहा है. उज्जैन जिले में कोरोना संक्रमण ने बीते चार दिनों से सभी की नींद उड़ा का रख दी है. 21 से लेकर 24 अप्रैल तक 75 नए केस सामने आए हैं. 20 अप्रैल को आंकड़ा 31 पर था. मगर 24 अप्रैल की रात ये 106 हो गया है. बड़ी संख्या में सामने आए केसों को लेकर प्रशासन और स्वास्थ्य अमले का कहना है कि बीते करीब आठ दिनों से लगातार रिपोर्टे पेंडिंग चल रही थीं. इनकी रिपोर्ट एक साथ आई, इसलिए आंकड़े बढ़ गए  हैं. आने वाले दिनों में नए केस कम होंगे. हालांकि इस बीच प्रशासन ने 24 घंटों में 286 नए सैंपल लिए हैं. इन सभी को जांच के लिए भेजा गया है. यहां कोरोनो से मौत का आंकड़ा 16 पहुंच गया है.

आपको  बता दें की उज्जैन जिले में संक्रमण का पहला मामला 25 मार्च को सामने आया था. 20 अप्रैल तक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 31 तक था. मगर चार दिनों में ही 240 फीसदी मामले बढ़ गए. गुरुवार देर रात और शुक्रवार को कुल 18 नए केस सामने आए. इनमें बड़नगर के पांच और नागदा का एक मरीज भी शामिल है. बाकी सभी उज्जैन शहर के हैं. संक्रमण कुछ नए इलाकों में भी पहुंचा है. इनमें मुनि नगर और महानंदा नगर क्षेत्र भी शामिल हैं. हालांकि स्वास्थ्य अमले का कहना है कि जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, इनमें से अधिकांश क्वारंटाइन हैं और कंटेनमेंट एरिया के रहवासी हैं.

जानकारी के लिए बता दें की कई इलाकों में कोरोना ने अपने पैर पसार लिए है. बड़नगर, नागदा, शहर का सैफी मोहल्ला, तोपखाना, गीता कॉलोनी, अंकपात मार्ग, मुनि नगर, महानंदा नगर, भार्गव नगर, शिकारी गली, बेगमबाग रोड इनमें से अधिकांश इलाके पहले से ही क्वारंटाइन हैं. नए केस सामने आने के बाद मुनिनगर, महानंदानगर को भी क्वारंटाइन क्षेत्र बना दिया गया है.

कोरोना संकट में बड़ी खुशखबरी, महिलाओं को मिलेगा बिना ब्याज का लोन

संदिग्धावस्था में गर्भवती महिला की मौत, बेटी को लेकर भागा पति

मध्य प्रदेश के कोरोना के 1600 नमूने विशेष विमान से भेजे गए पुडुचेरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -