देश में कोरोना ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, एक दिन में सामने आए सबसे अधिक मामले
देश में कोरोना ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, एक दिन में सामने आए सबसे अधिक मामले
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमितों के मामले लगातार तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं. भारत में कोरोना वायरस मरीजों की तादाद 1 लाख के लगभग पहुंच गई है, जबकि मौत का आंकड़ा 3 हजार को भी पार कर गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटों में अब तक सबसे अधिक कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में अब तक कुल संक्रमित मामले 96169 हैं. जिसमें 36,824 लोग ठीक  हो चुके हैं और 56316 सक्रिय मामले (जिनका उपचार चल रहा) है. कोरोना वायरस से अब तक देश में कुल 3,029 मौतें हो चुकी हैं. बीते 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के कुल 5,242 नए मामले दर्ज किए गए थे, इसके अलावा 157 मौतें भी दर्ज की गई थीं. 

देश में कोरोना मरीजों के ठीक होने का प्रतिशत अन्य देशों की तुलना में अच्छा है. भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट 38.29 फीसद है. दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 50 लाख के करीब पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 47,58,857 दर्ज की गई है. इससे ठीक होने वाले का आंकड़ा 17,88,547 और मौतों की तादाद 3,14,618 हो गई है.

गंगोत्री नेशनल पार्क में बढ़ा दुर्लभ वन्य जीवों का कुनबा

20 लाख करोड़ का राहत पैकेज घोषित करने से पहले सरकार ने किया था यह काम

वित्त मंत्री ने भारतीय कंपनियों के लिए नियम में किया बड़ा बदलाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -