कोरोना वायरस : 800 से अधिक लोग हुए संक्रमित, एक दिन में हुई इतनी मौते
कोरोना वायरस : 800 से अधिक लोग हुए संक्रमित, एक दिन में हुई इतनी मौते
Share:

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है. इस खतरनाक वायरस ने एक दिन में 125 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया हैं, जबकि चार लोगों की मौत हो गई है. देशभर में संक्रमितों की संख्या 800 को पार कर गई है. जिसमें 47 विदेशी नागरिक, वायरस के चलते जान गंवाने वाले 17 व्यक्ति और स्वस्थ हो चुके 45 लोग शामिल हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्य के स्वास्थ्य विभागों के मुताबिक देश में वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 818 पर पहुंच गया है.

उत्तर प्रदेश में भूखा नहीं सोएगा कोई गरीब, भाजपा ने बनाया मास्टर प्लान

इस मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि इस वायरस के चलते 17 लोगों की जान गई है. महाराष्ट्र में एक दिन में सबसे ज्यादा 28 नए मामले सामने आए हैं और राज्य में संक्रमितों की संख्या 153 हो गई है. मुंबई में एक डॉक्टर की मौत हो गई है, उसे कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में भर्ती किया गया था, हालांकि अभी जांच रिपोर्ट आनी बाकी है. राज्य के सांगली जिले में 12 नए केस मिले हैं और जिले में इनकी संख्या 24 हो गई है.

विदेश से आने वालों पर पुलिस की कड़ी नज़र, इनसे बढ़ रहा कोरोना का डर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये सभी लोग एक परिवार से जुड़े हैं या उसके संपर्क में आए थे. यह परिवार हाल ही में सऊदी अरब से लौटा था और वायरस से संक्रमित पाया गया था. मुंबई में नौ व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं. राज्य में चार लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. तिरुअनंतपुरम में केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने हालात की समीक्षा के बाद बताया कि राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा 39 केस मिले हैं और संक्रमितों की संख्या 164 हो गई है. नए मामलों में राज्य के सबसे ज्यादा प्रभावित कासरगोड जिले के 34 मामले शामिल हैं. राज्य में एक लाख से ज्यादा लोगों को निगरानी में रखा गया है.

क्या चीन ने जैविक हथियार की तरह किया 'कोरोना' का इस्तेमाल ? भारत ने उठाए सवाल

जनता की कठिनाई को दूर करने के लिए पीएम मोदी ने इन लोगों से मांगी मदद

कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने वाली कोलकाता की युवती गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -