कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने वाली कोलकाता की युवती गिरफ्तार
कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने वाली कोलकाता की युवती गिरफ्तार
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की कोलकाता पुलिस की साइबर क्राइम सेल ने शुक्रवार को एक 29 साल की महिला को अरेस्ट किया है। उस पर कथित तौर पर सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर झूठी अफवाह फैलाने का इल्जाम है। महिला ने पोस्ट किया था कि एक डॉक्टर प्रदेश के सरकारी अस्पताल में मरीजों का उपचार करते समय कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। महिला ने बंगाली अखबार के एक फर्जी पेज की तस्वीर भी साझा की है। 

कोलकाता पुलिस के जासूसी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, 'फर्जी खबर पोस्ट करने और कोरोना वायरस से संबंधित अफवाहें फैलाने के मामले में शहर की पुलिस द्वारा की गई यह पहली कार्रवाई है।' आरोपी महिला एक सिंगर है और थिएटर समूह में अभिनय करती है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारी ने कहा कि, 'यह फर्जी खबर है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने फ़ौरन कोलकाता पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। राज्य में आज तक कोई भी डॉक्टर या कोई स्वास्थ्य कर्मचारी वायरस से संक्रमित नहीं है।'

महिला के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66सी (पहचान की चोरी के लिए सजा) और आईपीसी के तहत संबंधित वर्गों में लोगों में दहशत फैलाने के तहत करवे की गई है। राज्य की सीएम ममता बनर्जी और शहर के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा नागरिकों को सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें पोस्ट नहीं करने और अफवाह ना फैलाने की चेतावनी दे रहे हैं।

भारत: इस कंपनी ने 1 करोड़ डेटॉल साबुन का वितरण करने का किया फैसला

क्या गिरे हुए टैक्स कलेक्शन से हो पाएगा कोरोना वायरस का मुकाबला ?

कोरोना वायरस: इन लोगों को मिलने वाली है 3 महीने की एडवांस पेंशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -