CORONAVIRUS: लॉकडाउन के नियमों का करें पालन, घर से बाहर न जाएं
CORONAVIRUS: लॉकडाउन के नियमों का करें पालन, घर से बाहर न जाएं
Share:

कानपुर: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. वहीं पूरे देश में लॉकडाउन किया जा चुका है. जंहा कानपुर में स्वास्थ्य विभाग, शासन और प्रशासन भले तमाम दावे करे लेकिन शहर में कोरोना से निपटने के पर्याप्त इंतजाम नहीं हैं. करीब 54 लाख की आबादी वाले इस शहर में 54 ही वेंटिलेटर हैं. ऐसे में यह बात तो यह है कि आपकी सुरक्षा आपके ही हाथ में है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बेवजह घरों से न निकलें, दिशा-निर्देशों का पालन करें. क्योंकि गंभीर मरीजों को वेंटिलेटर पर ही रखा जाता है. कृत्रिम सांस देने के साथ ही हार्टबीट, पल्स रेट समेत तमाम बिंदुओं पर नजर रखने के लिए वेंटिलेटर अहम है. प्रदेश में भी कोरोना का वायरस तेजी से बढ़ रहा है. जंहा इस बात का पता चला है कि हालांकि इसकी तुलना में स्वास्थ्य सेवाएं न के बराबर हैं. शहर के सरकारी अस्पतालों में बेड सहित अन्य सुविधाएं तो दूर वेंटिलेटर भी पर्याप्त नहीं हैं. संक्रामक रोग चिकित्सालय (आईडीएच) में मात्र दो वेंटिलेटर हैं. कोराना के मरीजों की जांच की सुविधा सिर्फ इसी अस्पताल में है और इसी में इलाज शुरू होता है.

उर्सला में पांच वेंटिलेटर खराब: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि उर्सला में 8 वेंटिलेटर हैं, पर 4 वेंटिलेटर लंबे समय से खराब हैं. उधर, अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि कंपनी से कई बार इन्हें ठीक करने के लिए कहा गया, पर पुराने होने की वजह से कंपनी ने इन्हें ठीक करने से इनकार कर दिया है.

तीन दिन के लिए पूरा यूपी लॉकडाउन, संवेदनशील इलाकों में लग सकता है कर्फ्यू

सीएम शिवराज ने विधानसभा में साबित किया बहुमत, कोई कांग्रेस विधायक नहीं हुआ मौजूद

कानपूर में कोरोना का पहला मामला आया सामने, अमेरिका से लौटे थे दंपत्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -