कानपूर में कोरोना का पहला मामला आया सामने, अमेरिका से लौटे थे दंपत्ति
कानपूर में कोरोना का पहला मामला आया सामने, अमेरिका से लौटे थे दंपत्ति
Share:

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में कोरोना वायरस का पहला केस सामने आया है। यहां अमेरिका से लौटे दंपति की जांच में शख्स को कोरोना वायरस का मरीज होने की पुष्टि हुई है। उसे हैलट के IHD में भर्ती कराने के साथ पूरे कैंपस को सील कर दिया गया है। इसके साथ ही पूरे इलाके में फोगिंग कराई गई है।

जानकारी के अनुसार, कानपुर जिले के मैनावती मार्ग स्थित एक सिटी में रहने वाले बुजुर्ग दंपती सहित तीन लोग 18 मार्च को अमेरिका से भारत लौट थे। आसपास के लोगों ने CMO डॉ. अशोक शुक्ला को रविवार दोपहर जानकारी दी थी। जानकारी के बाद पहुंची टीम को पहले दंपती सैंपल देने के लिए तैयार नहीं थे। सीएमओ ने समझाकर जिला सर्विलांस टीम के प्रभारी और जिला महामारी वैज्ञानिक डॉ. देव सिंह के नेतृत्व में टीम भेजी थी। उनका नमूना लेने के साथ रविवार शाम पांच सैंपल जांच के लिए केजीएमयू भेजे गए थे।

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) से सोमवार दोपहर आई जांच रिपोर्ट में सत्तर वर्षीय बुजुर्ग में कोविड-19 के वायरस की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट मिलने के बाद से स्वास्थ्य महकमे और प्रशासन में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए और बुजुर्ग लाकर हैलट के संक्रामक रोग अस्पताल (IDH) में एडमिट कराया है। निवास की जगह वाले पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है। 

पेट्रोल-डीजल के दामों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानिए आज के भाव

कोरोना : इस शहर में घरेलू एयरलाइंस बंद होने पर छात्रों ने मचाया बवाल

लोकसभा में राष्ट्रीय रक्षा विवि विधेयक हुआ पेश, कांग्रेस ने किया इस बात का विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -