कोरोना वायरस ने तोड़ी पाकिस्तान की कमर, 93,650 के पार पहुंचा सोना
कोरोना वायरस ने तोड़ी पाकिस्तान की कमर, 93,650 के पार पहुंचा सोना
Share:

कराची: नोवेल कोरोना वायरस (COVID-19) ने चीन की इकॉनमी पर नकारात्मक असर डाला है. इस जानलेवा वायरस की वजह से सिर्फ चीन की इकॉनमी पर ही विपरीत प्रभाव नहीं पड़ा है, बल्कि इसका प्रभाव अन्य देशों में भी देखने को मिल रहा है. इस बीच पाकिस्तान में शुक्रवार को सोने के दाम अपने उच्चतम स्तर 93,650 रुपये प्रति तोला (11.66 ग्राम) पर पहुंच गई.

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में जानलेवा कोरोना वायरस के कहर के बाद निवेशकों ने इस कीमती धातु में रुपये निवेश किए हैं. ऑल सिंध सर्राफ एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन का कहना है कि सोने को निवेश का एक सुरक्षित जरिया माना जाता है, जो कि हाल में 23 डॉलर के उछाल के साथ अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सात वर्ष के उच्च स्तर 1,635 डॉलर प्रति औंस (31.10 ग्राम) पर पहुंच चुका है.

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद 2,200 से ज्यादा हो चुकी है. वहीं 75,000 से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. अब तो यह घातक वायरस दो दर्जन देशों में फैल गया है. रेज कमोडिटीज के पूर्व मुख्य परिचालन अधिकारी अदनान अगर ने मीडिया को बताया है कि, "कोरोना वायरस के प्रसार से अंतर्राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित होने के आसार हैं."

जानिए कितना है भारत का गोल्ड रिज़र्व और अर्थव्यवस्था में क्या है इसकी भूमिका ?

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, जानिए क्या हैं आज के रेट

Banks Mega Merger: कई प्रक्रियाएं अभी नहीं हुई पूरी, बढ़ सकती है डेडलाइन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -