पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, जानिए क्या हैं आज के रेट
पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, जानिए क्या हैं आज के रेट
Share:

नई दिल्ली: लगातार दो दिन की वृद्धि के बाद आज यानि सोमवार (24 फरवरी) को पेट्रोल के दामों में स्थिरता दर्ज की जा रही है. वहीं दूसरी तरफ 6 सप्ताह में पहली बार रविवार को डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी के बाद आज फिर ब्रेक लग गया है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों  ने सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई भी बदलाव नहीं किया है.

उल्लेखनीय है कि तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को दिल्ली, कोलकाता और पेट्रोल की कीमतों में सात पैसे, जबकि चेन्नई में आठ पैसे प्रति लीटर की वर्द्धि की थी. वहीं दूसरी तरफ चारों महानगरों में डीजल के भाव में सात पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, सोमवार (24 फरवरी 2020) को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में ग्राहकों को पेट्रोल क्रमश: 72.01 रुपये, 77.67 रुपये, 74.65 रुपये और 74.81 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है. 

वहीं दूसरी तरफ चारों महानगर में डीजल क्रमश: 64.70 रुपये, 67.80 रुपये, 67.02 रुपये और 68.32 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. आपको बता दें को ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) कीमतों की समीक्षा के बाद रोज़ाना पेट्रोल और डीजल के भाव तय करती हैं और ये भाव सुबह 6 बजे से लागु हो जाता है.

Banks Mega Merger: कई प्रक्रियाएं अभी नहीं हुई पूरी, बढ़ सकती है डेडलाइन

बिना नेट बैंकिंग ब्रांच या एटीएम गए चेक कर सकते है अपना, बैंक बैलेंस अकाउंट स्टेमेंट

सीएनजी पीएनजी और बिजली हो सकते है सस्ते, नेचुरल गैस के दामों में भारी कटौती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -