उत्तराखंड में मिला संदिग्ध, सरकार ने जारी की छुट्टी
उत्तराखंड में मिला संदिग्ध, सरकार ने जारी की छुट्टी
Share:

देहरादून: हर दिन बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है, जो परेशान न हो. इस वायरस का कहर इत्तना बढ़ चुका है कि हर दिन इसकी चपेट में सैंकड़ों लोग आ रहे है. वहीं इस वायरस ने अब तक हजारों लोगों की जान ले चुका है. जंहा अभी भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस बीमारी में निजात मिल जाएगा. यहीं नहीं न केवल इस वायरस ने लोगों के मानवीय जीवन को प्रभावित किया है, बल्कि इस वायरस के खौफ से आज पूरी दुनिया में दहशत का माहौल बन चुका है.  कोरोना का पहला केस मिलने के बाद राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में एमबीबीएस के प्रथम से चतुर्थ ईयर तक के छात्र-छात्राओं का अवकाश घोषित कर दिया गया है. आदेश आज से लागू हुआ है. दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग द्वारा विदेश से लौटे 12 लोगों पर नजर रखी जा रही है. शासन से सीएमओ को अब तक विदेश से लौटे 143 लोगों की लिस्ट मिल चुकी है. 

मिली जानकारी के अनुसार देहरादून से बीते शनिवार यानी 14 मार्च 2020 को कोरोना संदिग्ध दो लोगों के सैंपल जांच के लिए आए थे. रविवार को राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी की वायरोलाजी लैब में कोरोना जांच के दौरान एक सैंपल पॉजिटिव आ गया. इसके बाद प्राचार्य डॉ. सीपी भैसोड़ा ने देर शाम एमबीबीएस प्रथम से चतुर्थ ईयर तक के छात्र-छात्राओं का 31 मार्च तक अवकाश घोषित कर दिया. प्राचार्य ने बताया कि एमबीबीएस फाइनल ईयर और पीजी के छात्र-छात्राओं की कक्षाएं चलती रहेंगी. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग 33 लोगों की 14 दिनों तक निगरानी करेगा. मेडिकल कॉलेज के वायरोलाजी लैब में 16 मरीजों के सैंपल जांच के लिए आ चुके हैं. सोमवार को छह सैंपल की जांच के बाद रिपोर्ट आएगी. एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत ने बताया कि रविवार को शासन से विदेश से लौटे 12 लोगों की लिस्ट मिली है. सभी के घर सोमवार को टीम भेजी जाएगी.  नैनीताल जिले के चार सैंपल की जांच हुई और अब तक एक भी केस पॉजिटिव नहीं आया है. आइसोलेशन वार्ड बनाए जा चुके हैं. डॉ. राणा ने कहा कि जिन निजी अस्पतालों ने अपने यहां आइसोलेशन वार्ड बनाए हैं, वो कोरोना के मरीजों को रख सकते हैं. मरीज या संदिग्ध की सूचना तत्काल स्वास्थ्य विभाग को देनी होगी. निजी अस्पताल में अगर कोई मरीज या कोरोना का संदिग्ध पहुंचता है तो उसके सैंपल की जांच कराई जाएगी. 

सीएम कमलनाथ को मिली बड़ी राहत, 26 मार्च तक के लिए स्थगित हुई विधानसभा

मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए हुआ मास्क और सैनिटाइजर का इंतजाम

मध्य प्रदेश में आज हो सकता है फ्लोर टेस्ट, आधी रात को गवर्नर से मिले कमलनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -