चीन के बाद कोरोना ने बदली दिशा, पहुंच गया दक्षिण कोरिया
चीन के बाद कोरोना ने बदली दिशा, पहुंच गया दक्षिण कोरिया
Share:

बीजिंग: आज के इस प्रदुषण भारी दौर में और बीमारियों के चलते लोगों पर कोरोना कहर बनकर टूट रहा है. जंहा अब तक इस बीमारी के चलते कई लोगों की जाने जा चुकी है. वहीं कोरोना वायरस के प्रकोप से चीन के बाद विश्र्व में सबसे ज्यादा प्रभावित दक्षिण कोरिया में संक्रमित लोगों की संख्या करीब 5000 पर पहुंच गई है. अधिकारियों ने मंगलवार को 477 नए मामलों की जानकारी दी. कोरिया रोग नियंत्रण एवं बचाव केंद्र (KCDC) ने बताया कि दो और लोगों की मौत के साथ मृतकों की कुल संख्या 28 तक पहुंच गई है.

संक्रमण के मामले अचानक से बढ़े: जंहा अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि दक्षिण कोरिया में हाल में संक्रमण के मामले अचानक से बढ़ गए हैं. वहीं, अधिकारियों ने शिंचेओंजी चर्च ऑफ जीसस के साथ जुड़े 2,60,000 से अधिक लोगों की जांच तेज कर दी है. संक्रमण के आधे से ज्यादा मामले इस धार्मिक समूह से जुड़े लोगों में पाए गए हैं.

संगीत कार्यक्रम हुआ स्थगित: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि प्रकोप को देखते हुए कोरिया पॉप संगीत कार्यक्रम से लेकर खेल कार्यक्रमों तक सैकड़ों आयोजनों को या तो रज करना पड़ा या स्थगित किया जा चुका है. और देशभर में स्कूलों की छुट्टियां तीन हफ्ते तक बढ़ा दी गई हैं.केसीडीसी ने बताया कि देशभर में सामने आए 4,812 मामलों में से करीब 90 फीसद दाएगू और पड़ोसी प्रांत उत्तर ग्योंगसांग से सामने आए. वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस से दुनियाभर में जान गंवाने वालों की संख्या तीन हजार के पार हो गई है. जबकि संक्रमित लोगों की संख्या 88 हजार के आंकड़े को पार कर गई है. अब तक इस बीमारी के 70 से ज्यादा देशों में मामले सामने आ चुके हैं.

चीन के बाद सबसे ज्यादा मामले दक्षिण कोरिया में: लेकिन इस बात पर अब भी यह आशंका जताई जा रही है कि दक्षिण कोरिया में जो लोग संक्रमित हैं उनमें 50 फीसद से ज्यादा शिन्चेओनजी चर्च ऑफ जीसस की देगू शाखा से जुड़े हैं. सोमवार को चर्च के प्रमुख ली मैन ही ने बीमारी के प्रसार के लिए माफी मांगी थी. सियोल के अधिकारियों ने महामारी रोकने में मदद नहीं करने पर उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की शिकायत दी है. चीन के बाहर कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले दक्षिण कोरिया में आए हैं.

अफगानिस्‍तान में बढ़ा खौफ, तालिबान समझौते बाद स्थिति हुई भयावह

अमेरिका में कोरोना वायरस ने बरपाया कहर, मौत का आंकड़ा जानकर उड़ जाएंगे होश

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ का बड़ा ऐलान, चीनी मीडिया का हुआ बुरा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -