अफगानिस्‍तान में बढ़ा खौफ, तालिबान समझौते बाद स्थिति हुई भयावह
अफगानिस्‍तान में बढ़ा खौफ, तालिबान समझौते बाद स्थिति हुई भयावह
Share:

दुनिया के भौगोलिक परिदृश्य को देखते हुए अमेरिका ने तालिबान के साथ समझौता कर लिया है. लेकिन इस समझौते के बाद अफगानिस्‍तान अकेला पड़ गया है, जहां तालिबान और अफगान सरकार के बीच कोई दीवार नहीं रह गई है. लिहाजा तालिबान के सीधे हमले को अब अफगान सरकार को ही झेलना होगा, इसमें अमेरिका का कोई दखल नहीं होगा. तालिबान ने साफ कर दिया है कि समझौता अमेरिका से हुआ है इसलिए केवल उसपर हमला नहीं किया जाएगा, लेकिन अफगान सरकार के ठिकानों पर हमले पहले की तरह जारी रहेंगे.

Women T20 WC: इस धाकड़ प्लेयर के चोटिल होने से ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, भारत को हो सकता है फायदा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस समझौते को लेकर पहले से ही अफगानी महिलाएं काफी सहमी हुई हैं. सोमवार को अफगान सिविल सोसाइटी के बैनर तले अफगानी महिलाओं ने एक प्रदर्शन भी किया था. इन महिलाओं ने हाथों में बैनर लिया हुआ था, जिसपर तालिबान के शासन में महिलाओं पर हुए जुल्‍म को दर्शाया गया था. इन महिलाओं का कहना था कि वह उन दिनों को नहीं भूल सकती हैं.

48 घंटे भी नहीं टिक पाया अफ़ग़ानिस्तान का शांति समझौता, तालिबान ने फिर किया अटैक

अगर आपको नही पता तो बता दे कि ये समझौता अमेरिका की वापसी के लिए तो ठीक है, लेकिन जिस भविष्‍य की उम्‍मीद जताकर ये किया गया है उस पर शुरुआत से ही पानी फिरता नजर आ रहा है. समझौते के अगले ही दिन अफगानिस्‍तान के राष्‍ट्रपति अशरफ गनी ने साफ कर दिया था कि तालिबान कैदियों को अफगान सरकार से वार्ता से पहले रिहा नहीं किया जाएगा. इसके बाद चीफ एग्जीक्‍यूटिव ऑफिसर अब्‍दुल्‍ला अब्‍दुल्‍ला ने सरकार की मंशा पर ही सवाल उठा दिए. इसके बाद अब तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने साफ कर दिया है कि हिंसा में कटौती अब खत्म हो गई है.अफगान सरकार के खिलाफ उनका अभियान पहले की तरह ही जारी रहेगा.मुजाहिद ने ये भी साफ कर दिया है कि विदेशी बलों पर अब उनका हमला नहीं होगा. 

जो बिडेन को मिला दो दिग्गज दावेदारों का साथ, 14 राज्यों के चुनाव में मिल सकती है बंपर सफलता

पाकिस्तानी अदालत में छाया कोरोना वायरस का डर, कर्मचारियों को सुनाया खौफनाक आदेश

सुरक्षाबलों ने मार गिराए 8 रोहिंग्या मुसलमान, मृतकों में एक व्यवसायी भी शामिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -