अमेरिका में कोरोना वायरस ने बरपाया कहर, मौत का आंकड़ा जानकर उड़ जाएंगे होश
अमेरिका में कोरोना वायरस ने बरपाया कहर, मौत का आंकड़ा जानकर उड़ जाएंगे होश
Share:

दुनिया के अन्य देशों की तरह अमेरिका में भी कोरोना वायरस का कहर जारी है. इस वायरस की वजह से देश में छह मरीजों की मौत हो गई है. जिसके बाद संक्रमण की रोकथाम के लिए बड़े पैमाने पर लोगों की जांच की तैयारी की गई है. ट्रंप प्रशासन ने सोमवार को कहा कि वायरस को लेकर इस हफ्ते के आखिर तक करीब दस लाख लोगों की जांच की जा सकती है. अमेरिका में करीब 100 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.

वायु प्रदूषण से हमारे जीवन के तीन साल हो जाते हैं कम

अपने विशेष बयान में वाइट हाउस में खाद्य और औषधि प्रशासन के आयुक्त डॉ स्टीफन हान ने कहा कि, 'निजी कंपनियां और प्रयोगशालाएं भी कोरोना वायरस की जांच में आगे आई हैं. इस विस्तार से बड़े पैमाने पर अमेरिकियों की जांच करने में मदद मिलेगी. जबकि उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद कहा कि अमेरिकी नागरिकों के कोरोना वायरस की चपेट में आने का खतरा निम्न है.' अधिकारियों ने बताया कि मौत के सभी छह मामले वाशिंगटन प्रांत में सामने आए हैं. संक्रमित लोगों में 48 मरीज ऐसे हैं, जो दूसरे देशों से अमेरिका आए हैं.

इजराइल में साल में तीसरी बार आम चुनाव, क्या फिर से पीएम बनेंगे बेंजामिन नेतन्याहू ?

इस मामले को लेकर अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि अभी उन्हें महज 337 टेस्ट किट मिली हैं. निजी निर्माता जल्द ही ढाई हजार अतिरिक्त किट्स मुहैया करा सकते हैं. एक किट से करीब 350 लोगों की जांच हो सकती है. समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार, ट्रंप प्रशासन के कोरोना वायरस टास्क फोर्स में भारतीय मूल की सीमा वर्मा को अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। उप राष्ट्रपति पेंस ने यह जानकारी दी.

Women T20 WC: इस धाकड़ प्लेयर के चोटिल होने से ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, भारत को हो सकता है फायदा

भारत की इस महिला बल्लेबाज़ के कायल हुए ब्रेट ली, कहा- उन्हें खेलते देखकर आता है मज़ा

कोरोना के बाद इस रहस्यमयी रोग ने बरपाया कहर, नाक-मुंह से निकलता है खून और हो जाती है मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -