इन राज्यों में बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, बीते 24 घंटे में मिले 3676 नए मरीज
इन राज्यों में बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, बीते 24 घंटे में मिले 3676 नए मरीज
Share:

नई दिल्ली: कोरोना के मामलों में एक बार फिर से उछाल देखने के लिए मिल रही है। जी दरअसल बीते 24 घंटे में 3,676 नए मरीजों की पहचान हुई, 2,497 मरीज कोरोना से ठीक हो गए, जबकि 7 लोगों की मौत हो गई। केवल यही नहीं बल्कि आपको जानकर हैरानी होगी कि अकेले केरल और महाराष्ट्र में 70 फीसदी नए केस आए। बीते शुक्रवार (3 जून) के बाद कोरोना केस चार हजार से नीचे रिकॉर्ड किए गए। बीते शुक्रवार को 3,945 केस आए थे और उसके बाद शनिवार (4 जून) को 4,270 और रविवार (5 जून) को 4,518 मामले आए। देखा जाए तो रविवार के मुकाबले आज यानी सोमवार को नए केसों में 842 की कमी आई। जी हाँ और इस तरह से कोविड के मामलों में 5.3% की कमी देखी गई।

आप सभी को बता दें कि बीते रविवार को 2,779 कोरोना मरीज ठीक हुए, जबकि 9 संक्रमितों ने अपनी जान गंवा दी। इसी के साथ देश में अभी 25,588 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं महामारी के इस दौर में देश में 4.31 करोड़ लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 4.26 करोड़ ठीक हुए, जबकि 5.24 लाख लोगों ने जान गंवाई। सबसे मुख्य बात तो यह है कि देश में रोजाना पॉजिटिविटी रेट घटा है। जी दरअसल अभी पॉजिटिविटी रेट 1.5% है और यह रेट अगर 5% से ज्यादा हो तो महामारी अनियंत्रित मानी जाती है। आपको बता दें कि केरल में यह रेट 10% से ऊपर हो गया।

महाराष्ट्र में 6% और गोवा में रेट 5% है। इसी के साथ अन्य सभी राज्यों में संक्रमण की दर कंट्रोल में है और यही वजह है कि देश की सिर्फ 3% आबादी वाले राज्य केरल में देश के 34% सक्रिय मरीज हैं। आपको पता हो केरल के साथ महाराष्ट्र को भी जोड़ दें तो देश के 61% सक्रिय मरीज इन्हीं दो राज्यों में हैं। जी दरअसल केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक और दिल्ली को छोड़ दें तो किसी भी राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 1 हजार से ज्यादा नहीं है। 26 राज्यों में रोज होने वाली मौतों की संख्या शून्य बनी हुई है। इसी के साथ यह भी जानकारी दे दें कि कोरोना केस के मामले में केरल सबसे आगे हैं। जी हाँ क्योंकि यहां रोजाना एक हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, इन 2 राज्यों में मचा तहलका

शाहरुख़ के कोरोना पॉजिटिव होते ही ममता बनर्जी ने किया ट्वीट, यूजर्स बोले- 'चमचे को...'

INDIA CORONA: तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का ग्राफ, पिछले 24 घंटे में मिले 4270 नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -