आंध्र प्रदेश में हो रही है सबसे अधिक कोरोना टेस्टिंग, पैरामीटर है मुख्य
आंध्र प्रदेश में हो रही है सबसे अधिक कोरोना टेस्टिंग, पैरामीटर है मुख्य
Share:

अमरावती : हाल ही मिली जानकारी मुताबिक आंध्र प्रदेश सरकार अन्य राज्यों के मुकाबले कोरोना टेस्टिंग को तेजी से आगे बढ़ा रही है. ऐसे में अब यहाँ होने वाली टेस्टिंग की तेज गति होने से कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ती दिखाई दे रही है. हर दिन कई चौकाने वाली दर के साथ मामले आ रहे हैं. इस समय यहाँ मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ चिकित्सा उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी भी अधिक हो गई है. आपको बता दें कि अब तक आंध्र प्रदेश में 16.86 लाख से अधिक कोरोना टेस्टिंग हो चुकी है.

बताया जा रहा है इसमें एक लाख से भी अधिक कोविड पॉजिटिव मामले दिखाई पड़े हैं जो हैरानी वाला आंकड़ा है. वैसे अब तक यहाँ कोरोना टेस्ट का प्रतिशत 6.07 रहा है. वहीँ राष्ट्रीय स्तर यह 8.54 प्रतिशत है. जी दरअसल राज्य में लगभग 90 प्रतिशत कोरोना टेस्ट होते हैं और चिकित्सा विशेषज्ञ का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ने से चिकित्सा की जा रही है और संक्रमण पर रोक लगाना आसान हो चुका है. बीते दिनों ही में जारी गणांक के अनुसार 929 वेरी एक्टिव क्लस्टर में कोरोना टेस्टिंग बड़े पैमाने पर की गई थी. उसके साथ ही 449 एक्टिव क्लस्टर में भी कोविड टेस्टिंग की संख्या अधिक हो चुकी है.

ऐसे टेस्टिंग करने से कोरोना संक्रमण में तेज गति से कमी होती दिखाई दे रही है. वहीँ इन क्लस्टरों को छोड़ अन्य जोन में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा करने के प्रयास लगातार जारी है. जी दरअसल बीते सोमवार तक राज्य में 16.86 लाख से भी अधिक कोरोनो टेस्टिंग हो चुकी है. वहीँ इससे 1.02 लाख कोविड पॉजिटिव मामले दायर हुए थे.

आंध्र प्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, एक दिन में मिले 7,627 नये मामले

आंध्र प्रदेश और ओडिशा वन क्षेत्र में पुलिस-माओवादियों की मुठभेड़ में दो की मौत

अवंति श्रीनिवास राव ने दी सांसद रघुराम को चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -