दिल्ली और महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, सामने आए 11 हजार से अधिक मामले
दिल्ली और महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, सामने आए 11 हजार से अधिक मामले
Share:

भारत में महाराष्ट्र कोविड से सबसे अधिक प्रभावित राज्य है। शुक्रवार को अकेले महाराष्ट्र से ही 47,827 नए केस सुनने को मिले है। जो राज्य में कोरोना वायरस के एक दिन में सबसे अधिक संख्या थी। जबकि मुंबई में शुक्रवार को कोविड संक्रमण के 8,832 नए केस सामने आए। महामारी की शुरूआत के उपरांत से एक दिन में सामने आए सर्वाधिक केस थे। 20 मरीजों की मौत, इस साल एक दिन में जान गंवाने वालों की सबसे अधिक संख्या है।

दिल्ली में कोरोना के 3594 नए मामले सामने आए: जिसके अतिरिक्त राष्ट्रीय दिल्ली में शुक्रवार को 3,594 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए। राष्ट्रीय राजधानी में यह इस वर्ष एक दिन में सामने आए सबसे अधिक केस हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, नए केसों के उपरांतअब दिल्ली में कोरोना के कुल केसों का आंकड़ा 6,68,814 तक पहुंच चुका है।  बीते 24 घंटों के बीच  3594 नए केस के अतिरिक्त 14 लोगों की जान भी जा चुकीं है। बीते 24 घंटों में कुल 2,084 लोग ठीक हुए हैं। फिलहाल दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या 11,994 थी। राष्ट्रीय राजधानी में समग्र पॉजिटिविटी रेट 4.54 प्रतिशत है।

मौतों के मामले में भारत दुनिया में चौथे नंबर पर: वहीं यदि कोरोना के मामले में भारत कि बात की जाए तो अमेरिका में कोविड का पहला मामला पिछले वर्ष 22 जनवरी को सामने आया था अब उनकी संख्या बढ़कर 30,538,427 हो चुकी है। कोविड से मरने वालों लोगों की संख्या की बात करें तो भारत का स्थान विश्वभर में चौथा है। इसके पहले अमेरिका, ब्राजील मैक्सिको का स्थान आता है।

भारत में बद से बदतर होते जा रहे है कोरोना से हाल, बीते 24 घंटों में इतने केस आए सामने

ममता बनर्जी पर जेपी नड्डा का हमला, बोले- पहले दो चरणों में टीएमसी का सफाया हो चुका है और भाजपा...

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच लगा सम्पूर्ण लॉक डाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -