भारत में बढ़ते कोरोना कहर के बीच अमेरिका ने इंडिया की उड़ान न करने का किया अनुरोध

Apr 20 2021 08:29 AM
भारत में बढ़ते कोरोना कहर के बीच अमेरिका ने इंडिया की उड़ान न करने का किया अनुरोध

वॉशिंगटन: देश में कोविड महामारी विकराल रूप ले चुकी है। कोविड की दूसरी लहर इतनी भयावह है कि आए दिन यह नये रिकॉर्ड बना चुकी है। कल देश में कोविड के 2,73,810 नए केस सामने आए हैं, जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है, इसी के साथ देश में अब कोविड के कुल केस 1।5 करोड़ के पार हो गए हैं। इस कोविड से 1,619 लोगों की जान चली गई। देश में कोविड के प्रकोप के उपरांत अब अमेरिका-ब्रिटेन सहित बड़े देशों ने भारत को लेकर कड़े कदम उठाए हैं।

परिस्थितियां खतरनाक, भारत की यात्रा न करें- अमेरिका: जंहा इस बात का पता चला है कि ब्रिटेन ने भारत को रेड लिस्ट में डाल चुके है। अब अमेरिका ने भी अपने नागरिकों से इंडिया की यात्रा नहीं करने के लिए कहा है। अमेरिका ने बोला है कि भारत में जानलेवा कोविड वायरस दिन पर दिन फैलता ही जा रहा है, ऐसे में वह अपने नागरिकों की चिंता करता है और उनसे अपील भी करता है कि इन खतरनाक परिस्थितियों में वह भारत की यात्रा करने से बचें।

ब्रिटेन ने भारत को 'रेड लिस्ट' में डाला: जिसके पूर्व ब्रिटेन ने भारत को उन देशों की 'रेड लिस्ट' में डाल दिया है, जिसके अंतर्गत गैर-ब्रिटेन और आइरिश नागरिकों के इंडिया से ब्रिटेन जाने पर पाबंदी रहने वाली है। साथ ही विदेश से लौटे ब्रिटेन के लोगों के लिए होटल में 10 दिन तक क्वारंटीन में रहना अनिवार्य कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार देश में कोविड के कुल केस एक करोड़ 50 लाख 61 हजार 919 हो गए हैं। देश में अब तक एक लाख 78 हजार 769 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं सक्रिय केसों का आंकड़ा बढ़कर अब 19 लाख 29 हजार 329 हो गया है। बीते दिन कुल एक लाख 44 हजार 178 मरीज रिकवर हुए हैं, 86 प्रतिशत की रिकवरी दर के साथ रिकवरी लोगों की संख्या एक करोड़ 29 लाख 53 हजार 821 हो गई है।

मनमोहन सिंह ने COVID संकट पर पीएम मोदी को लिखा पत्र

भारत, संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने की जयशंकर कुरैशी से मुलाकात

गोवा के मुख्यमंत्री ने ठाकरे से कोरोना और लॉक डाउन को लेकर कही ये बात