भारत में 70 लाख के पार पहुंचे कोरोना संक्रमित, अब तक 1.08 लाख लोग गँवा चुके हैं जान
भारत में 70 लाख के पार पहुंचे कोरोना संक्रमित, अब तक 1.08 लाख लोग गँवा चुके हैं जान
Share:

नई दिल्ली: भारत में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 70 लाख के पार पहुंच गया है. इनमें से एक लाख 8 हजार 334 मरीजों की जान जा चुकी है. वहीं रिकवरी मामलों की तादाद 60 लाख से अधिक हो गई है और सक्रीय मामलों की संख्या घटकर 8 लाख 67 हजार पर आ गई है. संक्रमण के सक्रीय मामलों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की तादाद छह गुना से अधिक है. देश में लगातार तीन सप्ताह से नए रिकवरी केसों की संख्या, नए कोरोना केसों से अधिक आ रहे है.

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में 74,383 नए कोरोना मामले सामने आए हैं और 89,154 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. हालांकि 918 मरीजों की मौत भी हो गई है. सक्रीय मामलों के 61 फीसद इन 5 राज्यों (महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु) में दर्ज किए गए हैं और कुल रिकवरी मामलों के 54.3 फीसद भी इन 5 राज्यों में दर्ज किए गए हैं.

ICMR के अनुसार, 10 अक्टूबर तक कोरोना वायरस के कुल 8 करोड़ 68 लाख नमूनों की जांच की जा चुकी हैं, जिनमें से 11 लाख सैंपल की टेस्टिंग कल की गई है. पॉजिटिविटी रेट लगभग सात फीसदी है. देश में सबसे अधिक सक्रीय मामले महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र के बाद आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक सक्रीय केस हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत दूसरे स्थान पर है. 

फ्लिपकार्ट ने नागालैंड को बताया भारत के बाहर, बाद में मांगी माफ़ी

PUBG Corporation ने भारतीय वितरण अधिकारों के लिए भारती एयरटेल से की चर्चा

लड़कियां है जीवन का सार, इन्हे न समझे कलंक या पाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -