PUBG Corporation ने भारतीय वितरण अधिकारों के लिए भारती एयरटेल से की चर्चा
PUBG Corporation ने भारतीय वितरण अधिकारों के लिए भारती एयरटेल से की चर्चा
Share:

भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने 118 चीन आधारित ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसमें प्रसिद्ध लड़ाई शाही खेल PUBG मोबाइल भी शामिल है, इस आधार पर कि वे देश की संप्रभुता और अखंडता के लिए पूर्वाग्रही थे। जबकि PUBG खेलने वाले प्रतिबंध के कारण चिंता में हैं, वही भारत सरकार द्वारा प्रतिबंध के तुरंत बाद कोरिया स्थित PUBG कॉर्पोरेशन ने एक आधिकारिक बयान जारी किया, "वे अब भारत में शेन्ज़ेन-आधारित Tencent खेलों के लिए PUBG मोबाइल मताधिकार को अधिकृत नहीं करेंगे।" PUBG Corporation के इस बयान से भारतीय PUBG मोबाइल समुदाय को राहत मिली क्योंकि इसने देश में खेल की वापसी के लिए दरवाजे खोल दिए।

रिपोर्ट कह रही थी कि PUBG देश में खेल को वितरित करने के लिए एक भारतीय साथी की तलाश कर रहा है। कुछ लोगों ने बताया कि PUBG Corporation ने रिलायंस जियो के साथ बातचीत शुरू की थी। हालाँकि, Jio के साथ बातचीत नहीं हो पा रही है और PUBG Corporation अब वितरण के अधिकारों के लिए भारती एयरटेल के साथ बातचीत में लगा हुआ है। हाल के आंकड़ों के अनुसार, भारत में प्रतिबंध के कारण PUBG मोबाइल की वैश्विक डाउनलोड दर सितंबर 2020 में 26% तक गिर गई है।

“टेलीकॉम दिग्गज को वितरण अधिकार सौंपने के लिए PUBG एयरटेल के साथ शुरुआती बातचीत कर रहा है। इस हताशा से पता चलता है कि PUBG भारतीय बाजार में वापस आने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। गेमिंग प्लेटफॉर्म भारत में एक टीम को खड़ा करने में भी व्यस्त है। एक सूत्र ने कहा कि यह 4 से 6 साल के अनुभव वाले उम्मीदवारों का साक्षात्कार ले रहा है। सर्वेक्षण के अनुसार, सितंबर महीने में PUBG डाउनलोड वैश्विक स्तर पर 10.7 मिलियन है जबकि अगस्त के महीने में 14.6 मिलियन डाउनलोड है। पिछले 4 से 5 महीनों में PUBG के समग्र डाउनलोड में भारत का योगदान 30 से 35% है। जून तक, भारत ने PUBG डाउनलोड के 734 मिलियन में से 24% का योगदान दिया है।

ATM से नहीं निकले पैसे, फिर भी अकाउंट से कट गई राशि, जानिए कैसे मिलेगा रिफंड

खुशखबरी: 2050 तक विश्व की तीसरी सबसे बड़ी इकॉनमी बन जाएगा भारत !

भारत ही नहीं बल्कि विश्व स्तर पर मूल्यवान है TCS

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -