रक्षा सौदों पर कोरोना का असर, तीनों सेनाओं की डिफेंस डील रुकी
रक्षा सौदों पर कोरोना का असर, तीनों सेनाओं की डिफेंस डील रुकी
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी और लॉकडाउन का असर अब रक्षा सौदों पर भी दिख रहा है. रक्षा मंत्रालय की तरफ से तीन सेनाओं से अपने आधुनिकीकरण के लिए किए जा रहे रक्षा सौदों को फिलहाल रोकने को कहा गया है. मंत्रालय का कहना है कि कोरोना की वजह से बजट में कटौती को देखते हुए हमने यह निर्णय लिया है.

रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने मीडिया को बताया है कि सेना, नौसेना और वायु सेना से कहा है कि जब तक देश में कोरोना वायरस की स्थिति बनी रहती है, तब तक वे अपनी पूंजी अधिग्रहण प्रक्रियाओं (रक्षा डील) को रोक दें. तीन सेनाओं से सभी रक्षा सौदों पर रोक लगाने को कहा गया है, जो अलग अलग चरणों में हैं. तीन सेनाएं अपने आधुनिकीकरण के लिए कई डिफेंस डील कर रही हैं, जो कि विभिन्न चरणों में हैं.  इंडियन एयर फ़ोर्स फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमान और रूस से एस -400 वायु रक्षा हथियार प्रणाली के लिए भुगतान करने की प्रक्रिया में है. जबकि, आर्मी भी अमेरिका और रूस समेत विभिन्न देशों से टैंक, आर्टिलरी गन और असॉल्ट राइफल भी ले रही है.

वहीं, नेवी ने हाल ही में अमेरिका से 24 मल्टीरोल हेलिकॉप्टरों के लिए समझौते पर दस्तखत किए थे. अब सभी रक्षा डील को रोक दिया गया है. इसका मतलब यह नहीं है कि डील को रद्द कर दिया गया है, बल्कि डील के आगे की प्रक्रिया को रोका गया है. स्थिति सामान्य होने के बाद सौदे को आगे बढ़ाया जा सकता है.

कोरोना संकट में IRDAI का बड़ा ऐलान, हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियों को दिया ये आदेश

सुरजेवाला ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, इंटरनेट पर वीडियो हुआ वायरल

इस राज्य में विधायक को एक साल तक 30% कम मिलेगा वेतन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -