इस राज्य में विधायक को एक साल तक 30% कम मिलेगा वेतन
इस राज्य में विधायक को एक साल तक 30% कम मिलेगा वेतन
Share:

केरल सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है. राज्य के मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि राज्य में सभी चुने हुए प्रतिनिधि, विधायक, सरकार के तहत विभिन्न बोर्डों के सदस्य और स्थानीय स्व-सरकारी निकायों के सदस्यों के मासिक वेतन से हर महीने 30% की कटौती की जाएगी और ऐसा एक साल तक के लिए लागू रहेगा. राज्य के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने इसकी जानकारी दी है. 

दूरदर्शन के जरिए ऐसे होगी छात्र-छात्राओं की पढ़ाई

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले नरेंद्र मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री समेत सभी कैबिनेट मंत्रियों और सांसदों की सैलरी में 30 फीसदी की कटौती करने का फैसला लिया और वो भी पूरे एक साल तक. इस बारे में जानकारी देते हुए प्रकाश जावड़ेकर ने बताया था कि राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, राज्यों के राज्यपालों ने स्वेच्छा से सामाजिक जिम्मेदारी के रूप में अपने वेतन कटौती का फैसला किया है. यह धनराशि भारत के समेकित कोष में जाएगी. प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि कैबिनेट ने भारत में कोरोना वायरस के प्रतिकूल प्रभाव के प्रबंधन के लिए 2020-21 और 2021-22 के लिए सांसदों को जो  MPLAD फंड को भी अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया जाएगा. दो साल के लिए इस फंड के 7900 करोड़ रुपए का उपयोग भारत की संचित निधि में किया जाएगा.

लॉकडाउन में होने वाली परेशानी से बचने के लिए कांग्रेस ने लांच किया मोबाइल एप

लॉकडाउन के बाद भी फिलहाल देश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. फिलहाल, देश में 21 हजार से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय पर दी गई जानकारी के अनुसार, देश में अभी 16454 लोग कोरोना की चपेट में हैं.

हेल्थ वर्कर्स पर हमला अब पड़ेगा महंगा, राष्ट्रपति ने नए अध्यादेश पर लगाई मुहर

हिमाचल के 3 और मेडिकल कॉलेज में जल्द शुरू होगी कोरोना टेस्ट की सुविधा

दर्दनाक हादसा: बिहार जा रहे युवक की बाइक ने खोया कंट्रोल, डिवाइडर से जा टकराई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -