उत्तर प्रदेश में जारी रहेगा कोरोना कर्फ्यू, इन 20 शहरों में रहेंगे सख्त प्रतिबंध

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना के कम होते मामलों के बीच कोरोना कर्फ्यू को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी किए गए है। हालांकि, राज्य में नाइट कर्फ्यू तथा वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा। 600 से अधिक कोरोना मामले वाले जिलों में अभी कोरोना को लेकर कठोरता रहेगी। यूपी में वीकेंड लॉकडाउन के साथ 5 दिन दुकानें खुलेंगी। हालांकि नाईट कर्फ़्यू जारी रहेगा। 600 से सक्रीय सक्रीय मामले वाले शहरों में किसी भी तरीके की छूट नहीं दिए जाने का निर्णय लिया गया। लखनऊ, मुरादाबाद, मेरठ सहित 20 शहरों में फिलहाल कोई छूट नहीं प्राप्त होगी। जबकि अन्य जिलों को वीकेंड लॉकडाउन के नए दिशा-निर्देश के साथ खोला जाएगा। 

कंटेनमेंट जोन को छोड़कर राज्य में दुकाने प्रातः 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक खोलने की इजाजत है। ये छूट हफ्ते में 5 दिन होगी। शनिवार व रविवार प्रतिबंध रहेंगे। जिन शहरों में करोना के सक्रीय मामलों की संख्या आज 600 से ज्यादा है, वहां पर फिलहाल कोई छूट नहीं प्राप्त होगी। कोरोना के अभियान से संबंधित फ्रंटलाइन सरकारी विभागों में पूर्ण मौजूदगी रहेगी तथा शेष सरकारी दफ्तर अधिकतम 50% मौजूदगी के साथ खुलेंगे तथा उसमें 50% कर्मी ही रहेंगे। प्राइवेट कंपनियों के दफ्तर भी मास्क की अनिवार्यता के साथ खोले जा सकेंगे। 

इसके अतिरिक्त औद्योगिक संस्थान खुले रहेंगे, सब्जी मंडी भी पूर्व की भांति खुली रहेंगी। हर सब्जी मंडी स्थल में कोरोना की नियमों की अनिवार्यता होगी। स्कूल-कॉलेज तथा शिक्षण संस्थान शिक्षण कार्य के लिए अभी भी बंद रहेंगे। रेस्टोरेंट्स के लिए होम डिलीवरी की सिर्फ मंजूरी होगी। धर्म स्थलों के भीतर एक बार में 5 से ज्यादा भक्त ना हो।

एक बार फिर राजनीती में लौटेंगी शशिकला, विधानसभा चुनावों से पहले ही किया था संन्यास का ऐलान

कोरोना मरीजों को राहत! DRDO ने सरदार वल्लभभाई पटेल कोविड हॉस्पिटल में बढ़ाएं 250 बेड्स

भूकंप के झटकों से फिर हिली असम की धरती, रिक्टर स्केल पर 4.1 रही तीव्रता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -