कोरोना मरीजों को राहत! DRDO ने सरदार वल्लभभाई पटेल कोविड हॉस्पिटल में बढ़ाएं 250 बेड्स
कोरोना मरीजों को राहत! DRDO ने सरदार वल्लभभाई पटेल कोविड हॉस्पिटल में बढ़ाएं 250 बेड्स
Share:

नई दिल्ली: रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन कि तरफ से दिल्ली छावनी में आरम्भ किए गए सरदार वल्लभभाई पटेल कोविड हॉस्पिटल में और बेड्स बढ़ाए हैं। रविवार को एक सरकारी अफसर ने बताया कि डीआरडीओ ने दिल्ली छावनी के सरदार वल्लभभाई पटेल कोविड हॉस्पिटल में 250 और बेड्स बढ़ाए हैं। साथ-साथ बताया कि जरुरत पड़ने पर हॉस्पिटल में और भी बेड्स बढ़ाए जाएंगे।

वही बीते माह 19 अप्रैल को 500 बेड्स की सुविधाओं के साथ इसका आरम्भ हुआ था। इससे पहले कोरोना के मामलों में आई कमी को देखते हुए इसी वर्ष फरवरी के पहले सप्ताह में डीआरडीओ ने इस फैसिलिटी को बंद कर दिया था, किन्तु देश में कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण के मामले बढ़ने पर इसे आरम्भ करने का निर्णय लिया था। डीआरडीओ की ओर से आरम्भ किए गए इस कोविड हॉस्पिटल में सभी बेड ऑक्सीजन की सुविधा के साथ होंगे। 

इसके अतिरिक्त यहां बड़ी संख्या में वेंटिलेटर उपस्थित हैं, जिनका कोई चार्ज नहीं लगेगा। यहां पर बेसिक टेस्टिंग सुविधाएं मौजूद होंगी। साथ ही डब्लूएचओ मानकों के मुताबिक, एयर-कंडीशनिंग होगी। वहीं यदि न्यूरो या कार्डियक केस है, तो रोगी को एम्स में भेजा जाएगा। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बताया कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के लगभग 900 नए केस सामने आए हैं तथा यदि नए मामलों की संख्या में कमी जारी रहती है तो शहर में अधिक गतिविधियों को अनुमति दी जाएगी। केजरीवाल ने शुक्रवार को ऐलान किया था कि राजधानी में सोमवार से आहिस्ता-आहिस्ता लॉकडाउन समाप्त करने की प्रक्रिया आरम्भ हो जाएगी।

भूकंप के झटकों से फिर हिली असम की धरती, रिक्टर स्केल पर 4.1 रही तीव्रता

मन की बात में पीएम मोदी ने किया 'नारी शक्ति को सलाम', इस महिला को बताया नारी शक्ति की मिसाल...

समंदर किनारे नर कंकाल देख घबराए लोग, तेज हवाओं के चलते सतह पर आए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -